नई दिल्ली (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का 75 दिन का रिपोर्ट कार्ड लोगों के सामने आ गया है। 75 दिन पूरे हाेने पर पीएम मोदी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से विस्तार से बात की। इस दाैरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर के विभिन्न संवेदनशील मुद्दों का जिक्र करते हुए अपनी देश के हित में अपनी प्राथमिकताओं को गिनाया।

बच्चों की सुरक्षा से लेकर चंद्रयान -2 तक की दिशा में उठे बड़े कदम

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार के पहले 75 दिनों में बहुत कुछ हुआ। यह सब स्पष्ट नीति, सही दिशा की वजह से संभव हुआ। बच्चों की सुरक्षा से लेकर चंद्रयान -2 तक, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से लेकर मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तालाक के कहर से मुक्त करने तक, कश्मीर से लेकर किसान तक हर दिशा में बेहतर फैसले लिए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना एक ऐतिहासिक फैसला है

पीएम ने कहा वर्तमान में कश्मीर से बड़ा कोई फैसला नहीं है। यहां से अनुच्छेद 370 हटाना एक बड़ा व  ऐतिहासिक फैसला है। इसके अलावा पीएम ने अपने दूसरे फैसले गिनाते हुए कहा हमारी सरकार में किसानों और व्यापारियों के लिए पेंशन योजना, चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में सुधार, श्रम सुधारों की शुरुआत जैसे कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए है।  

हमने दिखाया कि जनता के मजबूत जनादेश वाली दृढ़ सरकार क्या होती

पीएम ने कहा कि हमने दिखाया है कि जनता के मजबूत जनादेश वाली दृढ़ सरकार क्या हासिल कर सकती है। उनका यह भी कहना है कि हमने जल आपूर्ति सुधारने और जल संरक्षण को बढ़ावा देने के एकीकृत दृष्टिकोण और एक मिशन मोड के लिए जलशक्ति मंत्रालय के गठन के साथ हमारे समय के सर्वाधिक जरूरी मुद्दे को सुलझाने के साथ शुरुआत की।

'मैन वर्सेस वाइल्ड' : दुनिया में दूसरे नंबर पर कर रहा था ट्रेंड, ट्वीटर पर फाॅलोअर्स ने की मोदी की तारीफ

75 दिनों में जो हासिल कर पाए वह 5 वर्षों के मजबूत आधार का परिणाम

पहले 75 दिनों में हम जो हासिल करने में सक्षम हुए वह उस मजबूत आधार का परिणाम है जिसे हम पिछले 5 वर्षों में बना पाए थे। पिछले 5 वर्षों में सैकड़ों सुधार हुए हैं। 17 वीं लोकसभा का पहला सत्र रिकॉर्ड बनाने वाला रहा है। 1952 के बाद से यह सबसे ज्यादा बड़े फैसले वाला सत्र था। पीएम मोदी का कहना है कि यह कोई मामूली उपलब्धि नहीं है।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk