कानपुर। नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हो चुके हैं। नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल के नेता और एनडीए संसदीय दल के नेता भी चुने जा चुके हैं। इसके अलावा शनिवार को नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। ऐसे में अब नरेंद्र मोदी 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस दाैरान उनके साथ उनके मंत्रिपरिषद के सहयोगी भी शपथ लेंगे।
नरेंद्र मोदी दूसरी बार बनेंगे पीएम,30 मई को शाम 7 बजे यहां लेंगे शपथ
7 बजे राष्ट्रपति भवन में पीएम पद शपथ दिलाई जाएगी
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण की जानकारी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ऑफिशियल अकाउंट से अधिसूचना जारी कर दी गई है। सूचना के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नरेंद्र मोदी को 30 मई की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में पीएम पद की गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इस दाैरान पीएम के मंत्रिपरिषद के सहयोगियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। वहीं इस बार शपथ ग्रहण में किन-किन मेहमानों को बुलाया जाएगा इसकी पुष्टि नहीं हुई है।  
चुनाव जीतने के बाद जनता का धन्यवाद करने पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, तस्वीरों में देखें उनकी काशी यात्रा
इस दाैरान दूसरे देशों के नेता इसमें शामिल हो सकते

हालांकि खबरों की मानें तो इस बार भी दूसरे देशों के नेता इसमें शामिल हो सकते हैं। 2014 में पीएम पद के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सार्क देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल हुए थे। बता दें कि वाराणसी से चुनाव लड़ने वाले नरेंद्र मोदी ने पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल को 3.72 लाख वोटों से हराया था। जबकि इस बार उन्होंने गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव को 4.79 लाख वोटों के अंतर से शिकस्त दी।

National News inextlive from India News Desk