ALLAHABAD: नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट की ओर से शनिवार को साकेत धाम में गंगा व किसानों की समस्या पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता संत संतोषदास सतुआ बाबा ने कहा कि गंगा हमारी आस्था का विषय है और किसान पूरे देश की जरुरत है। अगर हम नहीं चेतेंगे तो हमारा भविष्य अंधकारमय होगा। सरकारों को इन दोनों के लिए चिंतित होना चाहिए। संगोष्ठी के संरक्षक बिनैका बाबा ने कहा कि जल की कमी से गंगा मैली हो रही हैं लेकिन अब भी समय है इस पर व्यापक काम किया जाना चाहिए। फ्रंट के अध्यक्ष मुन्ना यादव ने कहा कि अभी तक किसानों की उपज का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है।

जीवन ऐसा जो दूसरों को समर्पित हो

मेला क्षेत्र के त्रिवेणी मार्ग पर चल रही भागवत कथा के समापन अवसर पर श्री कृष्ण मुकुंद जी महाराज ने कहा कि इंसान वहीं महान होता है जिसका जीवन स्वयं के बजाए दूसरों के लिए समर्पित होता है। समापन पर भंडारे का आयोजन हुआ। इस मौके पर राजकुमार सिंह, शैलेश पांडेय, वाशु ठाकुर आदि मौजूद रहे।

अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण से रोका

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ उपाध्यक्ष चन्द्रशेखर चौधरी और विवि प्रशासन के बीच गणतंत्र दिवस पर जमकर तकरार हुयी। दरअसल, चन्द्रशेखर चौधरी छात्रसंघ पर आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद लॉ फैकेल्टी में बाबा साहेब डॉ। भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे। लेकिन विवि प्रशासन ने पुलिस के बल पर उन्हें और उनके समर्थकों को बाबा साहब की प्रतिमा तक पहुंचने से रोक दिया। जिसके बाद भड़के उपाध्यक्ष ने बाबा साहब की प्रतिमा को भारी गंदगी के बीच जालियों से जकड़कर रखे जाने का विरोध किया। लेकिन पुलिस और प्रशासन ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें अपने कदम वापस खींचने पड़े। छात्रसंघ उपाध्यक्ष ने इसके विरोध में उग्र विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है।