- 33वीं नेशनल सीनियर ताइक्वांडो कांपटीशन में दीपशिखा ने सिल्वर जीतकर अब तक का बेस्ट पर्फामेंस दिया

- स्टेट और जोनल कांपटीशन में कई बार मेंडर विनर रही है

- सेल्फ डिफेंस के जुनून ने दी पहचान, इंटरनेशनल ट्रेनिंग के लिए जाएगी स्काटलैंड

PATNA : जयपुर (राजस्थान) के सवाईमान सिंह स्टेडियम में आयोजित फ्फ्वीं नेशनल सीनियर ताइक्वांडो (विमेंस) कांपटीशन में दीपशिखा ने सिल्वर मेडल जीतकर बिहार का नाम रौशन किया है। इस कांपटीशन में बिहार की विमेंस टीम की ओर से कुल चार प्लेयर्स ने पार्टिसिपेट किया था। इसमें दीपशिखा ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। इससे पहले बिहार टीम में सलेक्टेड क्क् प्लेयर्स (मेंस एंड विमेंस) को पटना में ख्0 दिनों की ट्रेनिंग नेशनल ट्रेनर विश्वजीत कुमार की गाइडेंस में दी गई थी। इसमें साई के कोच नरेश भवसार ट्रेनिंग के लिए मौजूद थे।

सेल्फ डिफेंस का जुनून बनाया चैम्पियन

इस बारे में आई नेक्स्ट से बात करते हुए मेडल विनर दीपशिखा ने बताया कि वह पिछले क्ब् साल से खेल रही है। इससे पहले जोनल व स्टेट लेवल पर कई बार मेडल विनर रह चुकी है। घर से भी पूरा सपोर्ट मिलने और सेल्फ डिफेंस के लिए अलर्टनेस ने मुझे इस खेल में इंट्रेस जगाया। इसके साथ ही स्टेट लेवल पर ट्रेनिंग मिलने पर मेरा हौसला और बढ़ा।

मैं इंडिया के लिए खेलूंगी

दीपशिखा ने बताया कि इस कांपटीशन के बाद अब आगे का टारगेट इंडिया को इंटरनेशनल लेवल पर रिप्रेजेंट करने का है। इसके लिए वह निरंतर अभ्यास करती रही। उसने बताया कि तीन से पांच सितंबर ख्0क्ब् में जयपुर में आर्गनाइज सीनियर चैम्पियनशिप में उसने चार राउंड क्लिर कर इस मुकाम को हासिल किया। प्रीलिमरी राउंड में उसने हरियाणा, क्वाटर फाइनल में सीआरपीएफ और सेमीफाइनल में दिल्ली को पराजित किया, लेकिन फाइनल कांपटीशन में झारखंड टीम की सुचित्रा सिंह से क्ख्-क्म् के अंतर से हार गयी। इसके कारण वह गोल्ड मेडल हासिल करने से चूक गयी।

ट्रेनिंग के लिए जाएगी स्कॉटलैंड

बिहार ताइक्वांडो एसोसिएशन के सेक्रेटरी जेनरल अजय कुमार ने बताया कि जयपुर में आर्गनाइज सीनियर चैंपियनशिप में विनर्स को इंटरनेशनल ट्रेनिंग कैंप के लिए इसी साल नवंबर के लास्ट वीक में स्कॉटलैंड भेजी जाएगी। खास बात यह है बिहार टीम में दीपशिखा एकमात्र प्लेयर्स है जिसका सेलेक्शन इस ट्रेंनिंग के लिए किया गया है।