- नेशनल वोटर्स डे पर 25 जनवरी को सिगरा स्टेडियम में लगेगा मेला

- हेलीकॉप्टर, डांस, स्पो‌र्ट्स, मजेदार गेम्स के बीच होगा शपथ समारोह

- ऑनलाइन क्विज कॉम्पटीशन के विनर्स का भी होगा यहीं पर सम्मान

VARANASI: आपने किसी ऐसे मेले के बारे में सुना है जो सिर्फ मतदाताओं के लिए हो? नहीं ना। यदि युवा मतदाता हैं और ऐसे मेले में शामिल होना चाहते हैं तो ख्भ् जनवरी को पहुंचिये सिगरा स्टेडियम। पीएम नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के नाते इस बार ख्भ् जनवरी को को नेशनल वोटर्स डे को धूमधाम से मनाने का प्लैन है। स्टेडियम में सुबह क्क् बजे से दो बजे तक वोटर्स के लिए स्पेशल अरेंजमेंट किए गये हैं।

अवेयरनेस के लिए प्रोग्राम

क्8 साल की उम्र पूरी करने वाले युवा मतदाताओं को उनके वोटिंग राइट और ड्यूटी के बारे में अवेयर करने के लिए ही इस प्रोग्राम की रूप रेखा तैयार की गयी है। युवा ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे के लिए यहां खास इंतजाम किया गए हैं। सबसे खास ये है कि स्टेडियम के ऊपर एयरो मॉडलिंग के दो हेलीकॉप्टर्स उड़ान भरेंगे। जबकि वोटर्स अवेयरनेस से जुड़ी ड्राइंग एग्जिबिशन का भी आयोजन होगा।

डांस, ड्रामा और बहुत कुछ

स्टेडियम में वोटर्स के लिए तरह-तरह के डांस, नुक्कड़ नाटक सहित स्कूली बच्चों की ओर से कल्चरल प्रोग्राम्स का भी आयोजन किया जा रहा है। यहां स्पो‌र्ट्स के आयोजन भी होंगे जिसमें कोई भी भाग ले सकेगा। डांस, ड्रामा, एरोबिक्स आदि में फिटनेस प्लैनेट, अर्जुन शेट्टी ग्रुप, सत्य मंथन ग्रुप, बीएचयू परफॉर्मिग आ‌र्ट्स ग्रुप सहित गोधीराधा इंटर कॉलेज, कस्तूरबा ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, सीएम एंग्लों बंगाली इंटर कॉलेज आदि की टीम इसमें सहयोग करेगी।

शपथ और एपिक वितरण भी

एडीएम ई और जिला निर्वाचन अधिकारी सीताराम गुप्ता के मुताबिक स्टेडियम में हर प्रोग्राम के जरिये वोटर्स को उनके कर्तव्यों के लिए प्रेरित किया जाएगा। साथ ही क्.ख्0 पर सामूहिक शपथ ग्रहण होगा जिसमें वोटर्स निष्पक्ष और अनिवार्य रूप से वोट करने की शपथ लेंगे। यहीं क्8 वर्ष की उम्र पूरी करने के बाद पहली बार वोटर बन रहे युवाओं को एपिक का वितरण भी किया जाएगा। स्टेडियम में इस प्रोग्राम के पूर्व डिस्ट्रिक्ट में वोटर्स डे से जुड़े सभी प्रोग्राम ख्फ् जनवरी को कराए जाएंगे क्योंकि ख्ब् और ख्भ् जनवरी को सार्वजनिक अवकाश है।