17 से 23 अप्रैल तक पटरी पर नहीं दौड़ेगी नौचंदी

प्रयागराज व लखनऊ जाने वाले यात्रियों को होगी दिक्कत

meerut@inext.co.in

MEERUT : नौचंदी एक्सप्रेस से प्रयागराज और लखनऊ जाने वाले यात्रियों को एक सप्ताह तक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, रेलवे ने मेरठ से प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस को सात दिनों के लिए रद कर दिया है. लखनऊ- वाराणसी रेलखंड पर नॉन इंटरलॉकिंग वर्क के लिए टै्रफिक ब्लॉक किया गया है. इसके चलते 56 से अधिक ट्रेनों के सफर को रोक दिया गया है. साथ ही कई ट्रेनों का रूट परिवर्तित किया गया है. इसमें मेरठ से चलने वाली नौचंदी एक्सप्रेस भी शामिल है.


सात दिन रहेगी रदद

इस ब्लॉकेज के चलते मेरठ से प्रयागराज जाने वाली 14511 नौचंदी एक्सप्रेस को 17 से 23 अप्रैल तक के लिए रद किया गया है. वहीं प्रयागराज से मेरठ आने वाली 14511 नौचंदी एक्सप्रेस को 18 से 22 अप्रैल तक के लिए रद किया गया है. नौचंदी एक्सप्रेस इस माह दूसरी बार रद किया गया है.

 

लखनऊ का सफर मुश्किल

गौरतलब है कि मेरठ से प्रयागराज जाने के लिए मेरठ से तीन प्रमुख ट्रेनों का संचालन होता है. इसमें राज्यरानी फरवरी माह से अभी तक रद चल रही है वही नौचंदी इस माह में दूसरी बार रद की गई है. जिसके चलते रेल यात्रियों के लिए एक मात्र ट्रेन संगम का ही विकल्प बचा है लेकिन यह ट्रेन वाया कानपुर होकर प्रयाग राज जाती है ऐसे में लखनऊ जाने वाले यात्रियों के लिए इस माह ट्रेन का सफर मुश्किल भरा हो रहा है.

 

रेलवे द्वारा विभिन्न रूट पर ट्रैक मेंटिनेंस का काम चल रहा है. ऐसे में ट्रेनों को मुख्यालय स्तर पर निरस्त किया जा रहा है.

- आर पी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक