15 अप्रैल तक होगा नौचंदी मेले में दुकानों का पंजीकरण

- अभी तक केवल 50 दुकानदारों ने कराया पंजीकरण

-छोटी बड़ी मिलाकर लगती हैं करीब एक हजार दुकानें

Meerut : नौचंदी मेले में 15 अप्रैल तक दुकानदारों का नगर निगम में पंजीकरण होगा। उसके बाद किसी दुकानदार को मेले में दुकान लगाने के लिए परमिशन नहीं दी जाएगी। मेले में हर साल छोटी बड़ी मिलाकर करीब एक हजार दुकानें लगती हैं।

20 प्रतिशत की छूट

नौचंदी मेले में हर बार दुकान लगाने वालों को किराये में बीस प्रतिशत की छूट दी जाएगी। पुराने दुकानदार 10 अप्रैल तक अपनी दुकान आवंटन करा सकते हैं।

20 प्रतिशत किराया बढ़ा

नगर निगम ने इस बार दुकानों पर बीस प्रतिशत का किराया बढ़ा दिया है। नए दुकानदारों को दुकानों का पंजीकरण कराने के लिए 11 से 15 अप्रैल तक का समय दिया गया है।

बिजली का बिल अलग

नगर निगम ने दुकानदारों के लिए बिजली का बिल फिक्स कर दिया है। हर दुकानदार को 1300 रुपये बिजली का बिल देना होगा। चाहे फिर वह दुकान छोटी हो फिर बड़ी।

6 से 10 फिट

नौचंदी मेले में 6 फिट से 10 फिट तक की करीब 1 हजार दुकान हैं। इसमें नगर निगम टिनशेड की भी दुकान बनाकर देगा। इसके अलावा पक्की दुकान अलग हैं। अभी तक नगर निगम में 50 दुकानों का पंजीकरण हो गया है।

दुकानों का पंजीकरण शुरू हो गया है। 15 अप्रैल तक दुकानों का पंजीकरण किया जाएगा। नौचंदी मेले की शेष तैयारी भी लगभग पूरी हो गई है। 20 अप्रैल तक मेले में रौनक दिखने लगेगी।

-हरिकांत अहलूवालिया, महापौर

35 साल से हलवा-पराठा की दुकान

मेरठ। शंभू द्वारा पर न्यू राजरानी के नाम से हलवा पराठा की दुकान 1981 से लग रही है। दुकानदार मोहम्मद अरशद ने बताया कि पहले उनके पिता दुकान लगाया करते थे और अब मैं इस दुकान को लगाता हूं। नौचंदी में साल दर साल बढ़ती है जा रही है। बचपन से हम दुकान पर आ रहे हैं। दो साल पहले झगड़ा होने के कारण नौचंदी का मजा बेकार हो गया था। पिछले साल जिला पंचायत से अच्छा मेला लगाया था। इस बार उम्मीद है नगर निगम और भी अच्छा मेला लगाएगा।