-कंसल्टेंट कंपनी की तलाश में जुटा जिला प्रशासन

-एमडीए होगा नोडल विभाग, नगर निगम बनाएगा बाउंड्री

गुड न्यूज

आई स्पेशल

मेरठ: ऐतिहासिक नौचंदी ग्राउंड के कायाकल्प की योजना जिला प्रशासन ने तैयार कर ली है। कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार के निर्देश पर गठित कमेटी ने विभागों को जिम्मेदारी सौंप दी हैं। इसमें मेरठ विकास प्राधिकरण नोडल विभाग होगा तो वहीं नगर निगम ग्राउंड की बाउंड्री कराएगा। एडीएम प्रशासन एसपी पटेल कमेटी के प्रमुख हैं।

जल्द शुरू होगा कायाकल्प

एडीएम प्रशासन ने बताया कि नौचंदी ग्राउंड का कायाकल्प जल्द आरंभ हो जाएगा। तहसील का स्टॉफ पैमाइश का कार्य जिला पंचायत विभाग, नगर निगम के साथ कर रहा है। ग्राउंड को चारों ओर कवर करने की स्कीम है। वहीं आवागमन के लिए गेट लगाए जाएंगे। एडीएम प्रशासन ने बताया कि एमडीए को नोडल विभाग बनाया गया है। ग्राउंड का डेवलेपमेंट और विकास कार्य एमडीए के द्वारा कराएं जाएंगे।

कंसल्टेंट होगा नियुक्त

कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि दिल्ली के प्रगति मैदान की तर्ज पर विकसित करने के लिए कन्सल्टेंट की नियुक्ति की जा रही है। कन्सल्टेंट ग्राउंड की पैमाइश के आधार पर विभिन्न व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करेगा। साथ ही पटेल मंडप को मॉडर्न ऑडीटोरियम के तौर पर विकसित किया जाएगा। एडीएम प्रशासन ने बताया कि एमडीए, नगर निगम, जिला पंचायत विभाग कमेटी के निर्देशन में ग्राउंड के जीर्णोद्धार का कार्य करेंगे। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद तत्काल कार्य आरंभ कर दिए जाएंगे।

---

नौचंदी ग्राउंड का जल्द कायाकल्प आरंभ कर दिया जाएगा। कंसल्टेंट के चयन की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। एमडीए नोडल विभाग है।

-एसपी पटेल, एडीएम प्रशासन एवं अध्यक्ष नौचंदी ग्राउंड विकास समिति