- देवी की भक्ति में डूबा बेल्हा, जगह-जगह सजे पंडाल

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: नवरात्र में शहर में जगह-जगह मां के पंडाल सज गए हैं। मूर्तियां स्थापित करके वहां पर पूजन अर्चन का दौर शुरू हो गया है। शहर से लेकर गांव तक चारों तरफ मां दुर्गा के जयकारे की गूंज से सुबह से लेकर रात सुनाई दे रही है। शहर में सैकड़ों पांडाल बनाए गए हैं। मां दुर्गा की प्रतिमा को लाइ¨टग से सजाया गया है, जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। जोगापुर, रूपापुर, पितई का पुरवा, बाबागंज, सियाराम कालोनी, स्टेशन रोड, चौक घंटाघर, दहिलामऊ, मीराभवन व भंगवा चुंगी चौराहे पर समितियों ने आकर्षक पंडाल लगाया है। भंगवा चुंगी चौराहे पर लगे पंडाल में शाम को आरती के बाद प्रसाद वितरण हुआ। इस मौके पर मनोज शुक्ला, अनूप मोदनवाल, सुजीत जायसवाल, नवीन जायसवाल, अमित दूबे, राजकुमार, सोनू, बुन्नू, नन्कू, ¨रकू, कान्हा सहित आदि लोग देर रात तक मां की भक्ति में गोते लगाते रहे।

XXXX

फर्नीचर व्यापारी के घर चोरी की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच

-लाखों के जेवर लूट में अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

-पत्नी समेत चौकीदार है हिरासत में, पूछताछ जारी

PRATAPGARH (JNN): फर्नीचर व्यापारी के घर लाखों की चोरी की जांच में एसपी ने क्राइम ब्रांच को लगा दिया है। इस घटना में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया है। जबकि हिरासत में लिए गए चौकीदार, उसकी पत्नी से पूछताछ की जा रही है।

चौकीदार की लापरवाही से लुटा घर

गौरतलब है कि मीराभवन के रहने वाले वीरेंद्र बहादुर सिंह 11 अक्टूबर को दोपहर के वक्त परिजनों के साथ पैतृक गांव तेजगढ़ कमोरा चले गए थे। यहां घर की रखवाली के लिए चौकीदार बबलू को छोड़ गए थे। 13 अक्टूबर को रात में बबलू चौकीदारी करने के बजाय अपने कमरे पर चला गया था। रात में चोर कुंडी तोड़ कर अंदर घुसे और आलमारी आदि तोड़ कर 22 तोला सोने का जेवर, 8 हजार रुपये नकद चुरा ले गए। बुधवार को भोर में पहुंचे बबलू ने सामने रहने वाले परिवार को चोरी के बारे में बताया।

पड़ोसियों ने दी थी सूचना

पड़ोसी द्वारा सूचना मिलने पर वीरेंद्र परिजनों समेत भाग कर घर पहुंचे और आस-पास के लोगों से घटना के बाबत जानकारी की। चौकीदार बबलू के विरोधाभासी बयान पर वीरेंद्र आदि उसी पर चोरी का शक जताने लगे। इस पर पहुंची पुलिस ने चौकीदार बबलू, उसकी पत्नी समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मामले की विवेचना एएसआइ राम प्रताप यादव को सौंपी गई है। इस बीच गुरुवार को वीरेंद्र के बेटे विक्रम दोपहर के वक्त पुलिस अधीक्षक से मिले और मामले की निष्पक्ष विवेचना कराने की मांग की। एसपी ने क्राइम ब्रांच प्रभारी मनोज शुक्ला को घटना की जांच पड़ताल करने का निर्देश दिया है।