गिरदा ओपी के कुलाटूटू जंगल में पुलिस-पीएलएफआई में मुठभेड़

डेढ़ घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग, पुलिस ने चलाई 300 चक्र गोली

फोटो-15,16,17

सिमडेगा : रांची-खूंटी के इलाके का टेरर पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप सिमडेगा में पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया है, जबकि तीन नक्सली मारे गए हैं। बानो थाना एरिया के गिरदा ओपी एरिया के कुलाटूटू जंगल में रविवार की दोपहर 12 बजे हुई इस मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली भाग निकले। करीब डेढ़ घंटे तक चले मुठभेड़ में पुलिस के ओर से करीब 300 राउंड फायरिंग की गई, वहीं नक्सलियों की ओर से भी कई चक्र गोली चलाई गई। घटना के बाद चलाए गए सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने नक्सलियों के शव के साथ-साथ एके 47, एलएमजी, कारबाइन सहित चार पांच पिठू व व खाने-पीने का सामान बरामद किया है।

दस्ते के आने की मिली थी सूचना

एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरदा ओपी के टोनिया कुलाटुटू मे दिनेश गोप अपने दस्ते के साथी के साथ पहुंचा है। दस्ता में सात-आठ की संख्या में नक्सलियों को होने की सूचना पर टीम बनाई गई। इसका नेतृत्व गिरदा ओपी प्रभारी जोन मुर्मु व ओडगा ओपी प्रभारी सत्येंद्र कुमार करते हुए छापेमारी के लिए पहुंचे। पुलिस को देखते हुए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी, आरंभ कर दी। पुलिस ने भी जबाबी फया¨रग करते हुए तीन नक्सलियों को मार गिराया।

शवों की हो रही शिनाख्त

इधर, एनकाउंटर के बाद पुलिस बरामद किए शव को शव को शिनाख्त करने में जुटी हुई है। एसपी ने कहा कि मारे गए तीनों नक्सलियों में मार्टिन आकाश, ऱाधा के होने की संभावना है। एसपी ने कहा कि दिनेश गोप को भी फायरिंग के दौरान गोली लगी है। पूरे इलाके में पुलिस जवान व सीआरपीएफ व जगुवार की टीम के माध्यम से छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

पकड़े जाएंगे सभी नक्सली, टीम को दी बधाई (बॉक्स)

एसपी ने बताया कि एनकाउंटर के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। नक्सलियों के आसपास के इलाके में पनाह लिए जाने की भी सूचना मिली है। पुलिस का छापेमारी अभियान जारी है। जल्द ही इन नक्सलियों को पकड़ लिया जायेगा, या मार गिराया जायेगा। इधर, उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही गिरदा प्रभारी जोन मुर्मु व ओड़गा ओपी प्रभारी सत्येन्द्र कुमार व पूरी टीम को बधाई दी।