-गिरिडीह के स्कूल में गेट पर चिपकाया पोस्टर

-माओवादियों ने जनअदालत लगाकर सजा देने की बात कही

RANCHI(16 Sep): झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को नक्सलियों ने धमकी दी है। कहा है कि सीएम को जनअदालत लगा कर सजा दी जाएगी। माओवादियों ने जनता से भी अपील की है कि मुख्यमंत्री को जन अदालत में पेश कर सजा दें। माओवादियों ने इससे संबंधित बैनर गिरिडीह के सरिया थाना क्षेत्र कोयरीडीह गांव स्थित राजकीय स्कूल कैंपस के गेट पर लगाया है। यह स्कूल गिरिडीह मुख्यालय से करीब म्0-70 किमी दूरी पर है। बैनर में माओवादियों ने मुख्यमंत्री को क्रांतिकारियों का हत्यारा बताया है। बैनर टांगे जाने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने वहां पहुंच कर उसे हटा दिया है।

युवाओं से संगठन में आने की अपील

माओवादियों ने कई अन्य पोस्टर में इलाके के युवक-युवतियों से अपील की है। कहा है कि वो संगठन में भर्ती हों। एक अन्य पोस्टर में लिखा है कि दुनिया के सच्चे क्रांतिकारी माओवादी की एकता जिंदाबाद। पोस्टर साटे जाने के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

.बॉक्स

ख्0क्भ् में भी मिली थी सीएम को धमकी

वर्ष ख्0क्भ् में मुख्यमंत्री रघुवर दास के रजरप्पा दौरे से पहले भी उन्हें धमकी मिली थी। पुलिस को एसएमएस आया था। मामले में रामगढ़ पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया था। वहीं, सीएम को मिली इस धमकी भरे एसएमएस से जिला पुलिस के साथ-साथ राज्य पुलिस महकमा की भी नींद उड़ गई थी। लिहाजा रजरप्पा में सीएम की यात्रा के दौरान डीजीपी खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे थे। बाद में जांच में पता चला कि आरोपी ने मोबाइल वाले युवक से दुश्मनी निकालने के लिए धमकी वाला एसएमएस भेजा था।