-रोहित उत्तराखंड से चुनाव लड़ेंगे और तिवारी होंगे स्टार प्रचारक

-दून पहुंचने का प्रोग्राम फिलहाल कैंसल, अब सीधे दिल्ली जाएंगे एनडी

DEHRADUN: कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता व पूर्व सीएम एनडी तिवारी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए सक्रियता दिखाई है। एनडी तिवारी अपने जैविक पुत्र रोहित शेखर तिवारी के उत्तराखंड से चुनाव लड़ने का पहले ही ऐलान कर चुके हैं। लेकिन अब बताया जा रहा है कि पार्टी हाईकमान उनको ख्0क्7 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उत्तराखंड में स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं। इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस में कई दिग्गजों में हड़कंप मचा हुआ है।

काठगोदाम सर्किट हाउस में ठहरे हैं एनडी

पूर्व सीएम एनडी तिवारी आजकल अपने पीआरओ हरेंद्र क्वेरा की माता के निधन पर पीपलपानी के लिए उत्तराखंड दौरे पर हैं। वे काठगोदाम के सर्किट हाउस में ठहरे हुए हैं, जहां सुबह से लेकर शाम तक उनसे मिलने वालों को तांता लगा हुआ है। बुधवार को एनडी ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि उनके बेटे उत्तराखंड से ही चुनाव लड़ेंगे। इस बारे में उनकी सोनिया गांधी व राहुल गांधी से बात हो चुकी है। लेकिन अब उनके सबसे भरोसेमंद सूत्र यह भी बता रहे हैं कि एनडी तिवारी को सोनिया व राहुल गांधी ने मुलाकात के दौरान यह भी भरोसा दिया कि उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में वे पार्टी के लिए स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी संभ्ालेंगे।

रोहित बोल चुके हैं सरकार पर हमला

एनडी के बेटे रोहित शेखर तिवारी बगैर किसी का नाम लिए कह चुके हैं कि प्रदेश के कुछ कांग्रेसियों ने नेतृत्व को उनके और परिजनों के खिलाफ गुमराह करने का काम किया था। लेकिन राहुल से मुलाकात के बाद सब कुछ दूर हो गया है। रोहित यह भी कह चुके हैं कि द ग्रेट खली शो पर म्0 करोड़ के बजाय ट्रॉमा सेंटर खोल दिया जाता तो हजारों लोगों को इसका सीधा लाभ मिलता।

चार सीटों का सुझाव रखा

एनडी के सबसे भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी, राहुल गांधी से शादी में मुलाकात के बाद एनडी ने अपने बेटे के लिए चार विस सीटों का प्रस्ताव सामने रखा है। जिसमें भीमताल, लालकुआं, किच्छा और हल्द्वानी है। लेकिन सबसे पहली प्राथमिकता उनकी पैतृक सीट भीमताल पर ही है।

कुमाऊं के बाद दिल्ली निकलेंगे एनडी

एनडी तिवारी के कुमाऊं भ्रमण के बाद संभावनाएं थी कि वे देहरादून भी पहुंचेंगे। लेकिन बताया जा रहा है कि एकाध दिनों में कुमाऊं से ही सीधे दिल्ली के लिए निकलेंगे। हालांकि आजकल एफआरआई स्थित उनके आवास में लगातार साफ-सफाई जारी है। ऐसे में अब कई कांग्रेसियों ने राहत की सांस ली है। कारण, पहले उनके दून प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में जिन बड़ी योजनाओं की शुरुआत उनके द्वारा हुई थी। उनका निरीक्षण करने का प्रस्ताव था। बदहाल दिखने या पाए जाने पर वे सरकार से जवाब मांगने की भी तैयार कर चुके थे।