- 88 वर्षीय एनडी तिवारी ने रोहित शेखर की मां उज्जवला संग लिये सात फेरे

- तिवारी के आवास पर जश्न सा माहौल, करीबियों और रिश्तेदारों का तांता

- शादी के बाद खुश दिखे न्यूली वेड कपल, हनीमून प्लान के बारे में पूछे जाने पर साधी चुप्पी

LUCKNOW: सिर पर दूल्हे की पगड़ी, शरीर पर बादामी रंग की शेरवानीइसी गेटअप में स्टेट के एक्स चीफ मिनिस्टर नारायण दत्त तिवारी ने रोहित शेखर की मां उज्जवला शर्मा से शादी रचा ली। बुधवार रात उनके बंगले पर गुपचुप ढंग से रचाई गई इस शादी में चंद रिश्तेदार और करीबी ही मौजूद थे। हालांकि, गुरुवार को मीडिया में खबर आने के बाद उनके घर पर शुभचिंतकों और रिश्तेदारों का ताता लग गया। तिवारी दंपति ने भी उपस्थित मेहमानों का मिठाई खिलाकर स्वागत किया। इस दौरान तिवारी और उज्जवला ने शादी के गीत गाकर अपनी खुशी का इजहार किया। हालांकि हनीमून प्लान के बारे में पूछे जाने पर उन दोनों ने चुप्पी साध ली। इस मौके पर उन्होंने कुछ गीत भी गुनगुनाये।

पहाड़ी रीति-रिवाज से हुई शादी

तिवारी की वाइफ उज्जवला ने बताया कि उनकी शादी पहाड़ी रीति-रिवाज से की गई। शादी मंगलवार को तय की गई और बुधवार को इसे संपन्न किया गया। शादी के दौरान उनके भाई तरुण और उनकी वाइफ के अलावा एनडी तिवारी के कुछ करीबी मौजूद थे। वहीं, एनडी तिवारी भी इस शादी से बेहद खुश दिखे। उन्होंने भी उज्जवला की तारीफ के कसीदे पढ़े और उन्हें दुनिया की बेहतरीन वाइफ बताया। तिवारी ने कहा कि वह 21 साल पहले पत्‍‌नी डॉ। सुशीला तिवारी की असामयिक निधन के बाद से अकेलापन महसूस करते थे। जो कि अब दूर हो गया। इस मौके पर तिवारी ने शादी गीत सुनाकर उपस्थित मेहमानों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने 'सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है' और 'कदम-कदम बढ़ाए जा खुशी के गीत गाए जा' जैसे देशभक्ति के गीत भी गुनगुनाए। उज्जवला ने भी अपने रिश्ते को नाम मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि वह पहले खुद को बेहद असुरक्षित महसूस करती थी लेकिन, शादी के बाद उनमें सुरक्षा का भाव आ गया है।

लंबे संघर्ष के बाद आया मौका

कोर्ट द्वारा उज्जवला शर्मा के बेटे रोहित शेखर को एनडी तिवारी का जैविक पुत्र ठहराये जाने के बाद उच्जवला शर्मा आठ मार्च को एनडी तिवारी के साथ रहने लगीं। क्म् अप्रैल तक वह एनडी तिवारी के साथ उनके सरकारी आवास 'आरोही' में रहीं। पर, तिवारी के पूर्व ओएसडी भवानी भट्ट से विवाद के चलते बीती क्7 अप्रैल की रात उच्जवला को घर से बाहर निकाल दिया गया। ख्9 अप्रैल को उच्जवला शर्मा लखनऊ के हजरतगंज में स्थित इंडिया कॉफी हाउस में एनडी तिवारी को बैठा देख उनसे मिलने गयीं तो हंगामा हो गया। ओएसडी भवानी भट्ट ने उच्जवला पर काफिला रोकने का आरोप लगाते हुए हजरतगंज पुलिस को मौके पर बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद तिवारी का काफिला वहां से निकलवाया। उच्जवला का कहना था कि वह तो मिलने गयीं थी और तिवारी जी उन्हें अपने साथ ले जाना चाहते थे। इस घटना के बाद उच्जवला ने तिवारी के घर के बाहर धरना दिया। जिसके बाद तिवारी उन्हें अपने संग रखने को राजी हो गए। इसी से नाराज होकर ओएसडी भवानी भट्ट ने इस्तीफा दे दिया था।

रोहित शेखर नहीं हुए शामिल

एनडी तिवारी और उज्जवला शर्मा की शादी में उनके बेटे रोहित शेखर शामिल नहीं हुए। इस बारे में जब नव दंपति से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि शहर से बाहर होने की वजह से रोहित इस शादी समारोह में शामिल नहीं हो सका लेकिन, वह दिल से हमारे साथ ही है। तिवारी ने इच्छा जताई कि उनकी विरासत को रोहित संभालें।