- सोशल साइट्स से बनाई दूरी, इस कारण मिल सकी सफलता

- शहर के टॉपर्स ने साझा की अपने दिल की बात

- लक्ष्य से ध्यान भटकाती हैं सोशल साइट्स

आई कंसर्न

मेरठ। आज के मॉडर्न दौर में सोशल साइड का यूज करना यूथ के लिए नॉर्मल बात है। लेकिन टॉपर्स की नजर में सफलता हासिल करनी है तो सोशल साइट से दूरी बनाए रखना जरूरी है। उनके मुताबिक सोशल साइट से दूर रहकर ही आप किसी भी एग्जाम में अव्वल हो सकते हैं। स्टडी पर ही फोकस करने से सफलता मिलती है।

सोशल साइट से रहा परहेज

सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड के रिजल्ट आ चुके हैं। टॉपर्स स्टूडेंट्स की मानें तो उन्होंने सोशल साइट्स से परेहज रखा था और स्टडी पर ही फोकस किया था जिससे सफलता मिल सकी। लिहाजा वो दूसरे स्टूडेंट्स को भी यही सलाह दे रहे हैं।

लक्ष्य पर हो फोकस

मेधावी स्टूडेंट्स के मुताबिक सक्सेस के लिए उन्होंने सोशल साइट्स से खुद को एग्जाम टाइम में कट कर लिया था। ताकि स्टडी पर फोकस किया जा सके।

क्या कहते हैं मेधावी

मैंने एग्जाम टाइम में मोबाइल से खुद को दूर रखा। क्योंकि मेरी टीचर ने बताया था कि अगर सफलता पानी है तो फोकस लक्ष्य पर फोकस करो।

रितिका गुप्ता, इंटर 93.6 प्रतिशत यूपी बोर्ड

मेरे पास मोबाइल नहीं है, जब तक मैं कुछ बन नहीं जाती मोबाइल का यूज नहीं करुंगी। क्योंकि सफलताओं के बीच आने वाली बाधाओं को दूर ही रखना चाहिए।

प्रियांशी शर्मा, इंटर 91 प्रतिशत

यूपी बोर्ड

एग्जाम से एक महीने पहले ही मैंने सभी सोशल साइट्स से खुद को कट कर लिया था। बीच में सोशल साइट्स का यूज करने से ध्यान भटकता है।

ऋषभ श्रीवास्तव, इंटर 98.4 प्रतिशत सीबीएसई

सोशल साइड जैसे वाट्सएप, फेसबुक आदि से दूर रहकर ही एग्जाम की तैयारी करनी चाहिए। ये सभी चीजें एग्जाम की तैयारियों में बाधा डालती है।

रिया सिंह, इंटर 97.6 प्रतिशत

सीबीएसई