कानपुर। पोखरा में सोमवार को नेपाल बनाम मालदीव के बीच खेले गए टी-20 में बड़े-बड़े रिकाॅर्ड बने। इस मैच में नेपाल ने जहां पांच गेंदों में मैच जीत लिया वहीं नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने बिना रन देकर छह विकेट झटककर विश्व रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया। अंजिल का यह डेब्यू मैच था जिसमें उन्होंने रिकाॅर्ड तोड़ बाॅलिंग कर नया इतिहास रच दिया।

बिना रन दिए झटके 6 विकेट
साउथ एशियन गेम्स वुमेंस क्रिकेट कंप्टीशन के तहत नेपाल और मालदीव की टीमें सोमवार को पोखरा में एक-दूसरे के सामने थी। मालदीव ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। मालदीव की कप्तान जोना मरियम को लगा कि वह बड़ा स्कोर खड़ा कर नेपाल की टीम पर दबाव बना लेंगे मगर हुआ इसके उलट। नेपाल की तरफ से पहला मैच खेल रही स्पिनर अंजलि चंद ने ऐसी जादुई गेंदबाजी की पूरी मालदीव टीम 10 ओवर में 16 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई। इसमें सबसे ज्यादा छह विकेट अंजलि चंद ने लिए। अंजलि ने कुल 13 गेंदें फेंकी जिसमें उन्होंने एक भी रन दिए बिना छह मालदीव बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।


9 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता
24 साल की गेंदबाज अंजलि की खतरनाक गेंदबाजी की खासियत यह थी कि, मालदीव के 9 बल्लेबाज तो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। क्रिकेट इतिहास में ऐसा कम ही देखने को मिलता है, यह तो अच्छा हुआ कि दो बल्लेबानों ने मिलकर 13 रन बना लिए और तीन रन एक्स्ट्रा में मिले।

पांच गेंद खेले जीता मैच
नेपाल को जीत के लिए 17 रन का लक्ष्य मिला जिसे नेपाल टीम ने पांच गेंद में ही हासिल कर लिया। हालांकि इसमें चार रन अतिरिक्त के मिले। मालदीव की तरफ से गेंदबाजी कर रही शमा अली ने एक नो बाॅल और दो वाइड गेंद फेंकी। नेपाल की ओपनर बैट्समैन श्रेष्ठा ने पांच गेंद खेलकर 13 रन बनाए। इसी के साथ नेपाल ने यह मैच 10 विकेट से जीत लिया।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk