RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी में यूजीसी की ओर से आयोजित किए जाने वाला एग्जाम ख्8 दिसंबर को होगा। जिसमें क्म्फ्0फ् स्टूडेंट्स शामिल होंगे। इसके लिए सात सेंटर बनाएं गए हैं। वहीं जून में हुए एग्जाम की तुलना में दिसंबर में स्टूडेंट्स बढ़ गए है।

8 बजे से होगी इंट्री

नेट एग्जाम ख्8 दिसंबर को लिया जाएगा। एग्जाम रांची यूनिवर्सिटी के सात सेंटरों पर लिया जाएगा। जिसमें दो पालियों में एग्जाम होगा। फ‌र्स्ट सेशन का एग्जाम सुबह 9.फ्0 बजे से क्ख् बजे तक और सेकेंड सेशन का एग्जाम क्.फ्0 से ब् बजे तक लिया जाएगा। एग्जाम के लिए सेंटरों पर आठ बजे से ही इंट्री शुरू हो जाएगी। रांची यूनिवर्सिटी की ओर से क्000 एग्जामनर की नियुक्ति की गई है।

इन सेंटरों पर होगा एग्जाम

सेंटर स्टूडेंट

रांची वीमेंस कॉलेज फ्70भ्

गोस्सनर कॉलेज ख्भ्7ब्

निर्मला कॉलेज ख्क्ब्0

मारवाड़ी कॉलेज ख्8ख्7

रांची कॉलेज ख्क्क्क्

मल्टीपरपज क्म्ब्ब्

बेसिक साइंस ख्ख्म्म्

9म्ब् एप्लीकेशन रिजेक्ट

नेट एग्जाम के लिए सभी सब्जेक्ट मिलाकर टोटल 9म्ब् एप्लीकेशन को रिजेक्ट किया गया है। सीबीएसई को इस बार क्म्फ्0फ् आवेदन मिले थे और इतने लोगों के लिए ही क्वेश्चन पेपर उपलब्ध कराया गया है।

हार्ड कॉपी जमा नहीं करने वाले भी दे सकेंगे एग्जाम

वैसे स्टूडेंट्स जिन्हें रोल नंबर मिल गया है लेकिन उन्होंने रांची यूनिवर्सिटी में हार्ड कॉपी जमा नहीं किया है। वे पहचान पत्र के साथ एग्जाम दे सकेंगे। स्टूडेंट्स आरयू वेबसाइट से अपना रोल नंबर देखकर सेंटर का पता लगा सकते है। वहां उनका एडमिट कार्ड बना दिया जाएगा। वहीं एग्जाम समाप्त होने के बाद उनसे एडमिट कार्ड वापस ले ि1लया जाएगा।

इस साल बढ़े फ्7म्भ् स्टूडेंट

नेट एग्जाम में इस बार दिसंबर में होने वाले एग्जाम में फ्7म्भ् स्टूडेंट बढ़ गए हैं। जबकि जून ख्0क्ब् में दिसंबर ख्0क्फ् में हुए एग्जाम की तुलना में स्टूडेंट्स कम थे। जून ख्0क्ब् में क्ख्भ्फ्8 स्टूडेंट थे, वहीं दिसंबर ख्0क्ब् में क्म्फ्0फ् स्टूडेंट हो गए हैं।

कब कितने स्टूडेंट्स हुए शामिल

जून ख्0क्ख्- क्ख्ख्00

दिसंबर ख्0क्ख्- क्फ्म्00

जून ख्0क्फ्- क्ब्000

दिसंबर ख्0क्फ्- क्फ्ख्क्क्

जून ख्0क्ब्- क्ख्भ्फ्8

दिसंबर ख्0क्ब्- क्म्फ्0फ्