रांची (ब्यूरो)। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री रघुवर दास, झारखंड हाई कोर्ट के सभी जज, पूर्व चीफ जस्टिस वीरेंदर सिंह, पूर्व जज, महाधिवक्ता अजीत कुमार, बार कौंसिल के उपाध्यक्ष राजेश शुक्ल, हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के सदस्य, वरीय अधिवक्ता, हाईकोर्ट रजिस्ट्री के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। समारोह में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जज, पटना के वरीय अधिवक्ता और चीफ जस्टिस डाॅ. रवि रंजन के परिजन भी मौजूद थे। बता दें कि मई 2018 में तत्कालीन चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस के सुप्रीम कोर्ट जाने के बाद से झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस का पद खाली था। दो दिन पहले केंद्रीय विधि एवं न्याय विभाग ने चीफ जस्टिस के पद पर डाॅ. रवि रंजन की नियुक्ति की अधिसूचना जारी की थी।

झारखंड आया हूं, बेहतर काम करूंगा

शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों ने झारखंड हाई कोर्ट के नवनियुक्त चीफ जस्टिस डाॅ. रवि रंजन से कई सवाल किए। लेकिन, जस्टिस रंजन ने केवल इतना कहा कि वे झारखंड आए हैं, बेहतर काम करेंगे। शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने वहां उपस्थित सभी जजों और अधिवक्ताओं से बात की और उनका परिचय लिया।

मां का पैर छूकर आशीर्वाद लिया

झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस पद की शपथ लेने के बाद जस्टिस डाॅ. रवि रंजन ने अपनी मां का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। उनकी मां ने आशीष देने के बाद उन्हें अपने गले से लगा लिया। चीफ जस्टिस अपने से बड़े परिजनों का भी आशीर्वाद लिया। उनके परिजन भी इस यादगार क्षण को अपने मोबाइल में कैद कर रहे थे। पटना से उनके साथ उनके कई परिजन शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आए थे।

ranchi@inext.co.in

National News inextlive from India News Desk