- दूर राखी भेजने के लिए मेन डाकघर सहित तीन उप डाकघरों में आज से मिलेंगे वाटर प्रूफ लिफाफे

- मार्केट में ऑनलाइन गेम्स वाली राखियों की ज्यादा डिमांड

==========

राखी के रेट

200- रुपए पवजी वाली राखी

250-रुपए टिकटॉक वाली राखी

400-रुपए कैमरा वाली राखी

200-रुपए ब्रो वन राखी

250-रुपए सुपर ब्रो राखी

200- रुपए डोरेमन राखी

300-रुपए कॉम्बो राखी

600-रुपए चांदी की राखी

200-रुपए मेटल राखी

400-रुपए जुम्बा राखी

===================

बरेली: पवजी वाला भाई टिकटॉक वाला भाई कैमरा वाला भाईस्वैग वाला भाई जी हां रक्षाबंधन के लिए इस बार कुछ इसी तरह की स्पेशल राखियां मार्केट में ट्रेंड कर रही हैं। राखियों की शॉप पर शॉपिंग करने पहुंची रहीं बहनों की भी यही राखियां ही पंसद आ रही हैं। इस तरह की राखियां मार्केट में पहली बार ट्रेंड कर रही हैं लेकिन सामान्य राखियों की अपेक्षा इनका रेट भी अधिक है। वहीं दूसरे शहरों में रह रहे भाइयों को राखी भेजने के लिए डाक विभाग ने भी तैयारी कर ली है। डाकघरों में वाटर प्रूफ स्पेशल लिफाफे पहुंच गए हैं, थर्सडे से इनकी बिक्री भी शुरू हो जाएगी।

दर्जन भर से अधिक वैरायटी

रक्षाबंधन 15 अगस्त को है। मार्केट रक्षाबंधन के लिए पूरी तरह सजकर तैयार हो चुका है। राखियों की शॉप्स पर महिलाओं और पुरुषों की खासी भीड़ देखने को मिल रही है। लेकिन इस बार जो भी महिलाएं शॉपिंग करने के लिए आ रही हैं वह सामान्य राखियों की अपेक्षा कुछ हटकर नई राखियों की ही डिमांड कर रही हैं। स्पेशल राखियों के बारे में शॉप ओनर्स का कहना है कि उनके पास करीब दर्जन भर से अधिक वैरायटी की राखियां हैं। जो उन्होंने स्पेशल ऑर्डर पर बनवाई हैं।

गेम्स वाली राखियां पहली पसंद

शॉप ओनर्स का कहना है कि ऑनलाइन गेम्स के बढ़ते क्रेज को देखते हुए स्पेशल राखियां बनवाई हैं। जिसमें पवजी वाला भाई, टिकटॉक वाला भाई, कैमरा वाला भाई, ब्रो वन भाई, सुपर ब्रो भाई, डोरेमन भाई, कॉम्बो भाई और मेटल की राखियों को बनवाया है। इसके साथ चांदी की राखियां और नग वाली राखियों की भी डिमांड अधिक हैं।

महिलाओं के लिए जुम्बा राखी

मार्केट में जहां भाइयों के लिए अलग-अलग तरह की राखियां ट्रेंड कर रही हैं तो वहीं महिलाओं के लिए भी राखियां कम नहीं है। महिलाओं के लिए जुम्बा राखी भी खासी ट्रेंड में हैं। इस राखी में नग लगे हुए हैं। जो सिर्फ ग‌र्ल्स और महिलाओं के लिए ही है। इसका रेट भी पुरुषों के लिए मिलने वाली राखियों से अधिक नहीं हैं।

स्पेशल लिफाफे में भेजें राखी

श्यामगंज डाकघर, सिटी डाकघर और इज्जतनगर उप डाकघर में भी यह वाटर प्रूफ लिफाफे मिलेंगे। यह जानकारी सीनियर पोस्ट मास्टर ने दी। उन्होंने बताया कि 1000 लिफाफे मिल गए थे। एक लिफाफे की कीमत 10 रुपए है। लेकिन इस बार लिफाफा पिछले वर्ष की तुलना में चार दिन देरी से मिले हैं। इसकी बिक्री थर्सडे से डाकघरों में शुरू हो जाएगी।