अभिषेक प्रकाश को अलीगढ़ किया गया ट्रांसफर

66 आईएएस व 42 आईपीएस भी बदले

>BAREILLY: लोकसभा चुनाव में प्रदेश में सपा की करारी हार और बदायूं घटना के बाद कानून-व्यवस्था को लेकर हो रही किरकरी का असर दिखने लगा है। बरेली के डीएम सहित 66 आईएएस और 42 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर सैटरडे को कर दिया गया। आईएएस संजय कुमार को बरेली का नया डीएम बनाया गया है। वहीं बरेली के डीएम रहे अभिषेक प्रकाश को अलीगढ़ का डीएम बनाकर भेजा गया है। संजय कुमार वेटिंग में चल रहे थे। वह 2002 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वहीं जेपी त्रिवेदी को डीएम कासगंज, योगेश कुमार शुक्ला को डीएम हरदोई, मोहित गुप्ता को एसपी अलीगढ़, सोनिया सिंह को एसपी पीलीभीत, अजय कुमार मिश्रा को एसएसपी मुरादाबाद, एलआर कुमार को एसएसपी बदायूं व अन्य को अलग-अलग पद व जिलों में तैनाती दी गई है।

हार की वजह से गिरी गाज !

बरेली के डीएम अभिषेक प्रकाश को अलीगढ़ का डीएम जरूर बनाया गया है लेकिन देखा जाए तो ये बरेली के मुकाबले छोटा जिला है। क्या बरेली में हुई सपा की करारी हार की वजह से ऐसा हुआ है। बरेली जिले में दो लोकसभा बरेली व आंवला थे। इन दोनों में सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा। यही नहीं बरेली जिले में ही पीलीभीत लोकसभा की बहेड़ी विधानसभा थी, जिसमें भी सपा की हार हुई।

फोन चेकिंग में मिले थे अब्सेंट

बरेली के डीएम अभिषेक प्रकाश ने अगस्त ख्0क्ख् में ज्वॉइन किया था। उस वक्त पूरा डिस्ट्रिक्ट दंगों की मार झेल रहा था। डीएम ने अपने कड़े फैसलों से दंगों पर पूरी तरह से कंट्रोल कर लिया था। यही नहीं उसके बाद कभी भी कोई बड़ा बवाल जिले में नहीं हुआ था। इसके अलावा डीएम के द्वारा कई योजनाएं भी चालू की गई थीं, लेकिन उनकी कुछ शिकायतें भी शासन के पास पहुंची थीं। कुछ दिनों पहले सीएम ने भी फोन पर कई जिलों के डीएम व एसएसपी के ऑफिस में बैठने को चेक किया था, जिसमें डीएम अबसेंट मिले थे। इस पर उनसे जवाब भी मांगा गया था।