बाजारों में बदला फर्नीचर का ट्रेंड, बदल रहा स्वरुप

Meerut। दीपावली नजदीक आते ही शहर के बाजार गुलजार हो चुके हैं। बाजार एक तरफ जहां घर की सजावट के लिए तरह-तरह के डिजाइनर प्रोडक्ट उपलब्ध हैं वहीं दूसरी तरफ बेडरुम से लेकर ड्राइंग रुम की शान बढ़ाने के लिए डिजाइनर फर्नीचर सज चुके हैं। हर साल की तरह इस साल भी बेड सोफे और ड्रेसिंग टेबल समेत अन्य प्रकार के फर्नीचर बाजार में उपलब्ध हैं।

लुभा रही रबड़ वुड फिनिशिंग

शहर के फर्नीचर बाजार में ग्राहकों की पसंद को देखते हुए इस बार काश्मीर वुड और रबड़ वुड फिनिशिंग वाले बेड व सोफा सेट का अधिक कलेक्शन सजाया गया है। इस बेड की फिनिशिंग सागौन व अन्य लकडि़यों से बनाए जाने वाले बेड व सोफा सेट से अधिक अच्छी होती है इसलिए लुक वाइज इन सेट को अधिक पसंद किया जा रहा है।

प्लास्टिक की डिजाइनर कुर्सियां

फर्नीचर बाजार में इस दीपावली सबसे अधिक मांग प्लास्टिक की डिजाइनर कुर्सियों और सेट की है। कई ब्रांडेड कंपनियों ने अपने लुभावने डिजाइनर सेट पर ऑफर्स दिया है। चार कुर्सी की खरीद पर टेबिल फ्री, दो कुर्सी की खरीद 10 प्रतिशत डिस्काउंट जैसे कई ऑफर हैं। इसके अलावा वुडन टेंपल और वुडन कार्नर सेट के भी नए डिजाइन दीपावली के लिए स्पेशियली तैयार कराए गए हैं।

रबर वुड के बेड सेट की डिमांड साल दर साल बढ़ रही है। करीब 25 से 55 हजार रुपए की कीमत में अलग अलग डिजाइन के बेड उपलब्ध हैं जो काफी पसंद किए जा रहे हैें।

राम जीवन लाल, केबी फर्नीचर

मार्डन फर्नीचर डिजाइनिंग वाले बेड, सोफे, चेयर सेट, टेंपल आदि की डिमांड रहती है। उसी को ध्यान में रखते हुए नए डिजाइन का फर्नीचर तैयार कराया गया है।

दीपक, डिजाइन एंड क्रिएशन होम फर्निशिंग

सबसे अधिक मांग इस साल भी प्लास्टिक कुर्सियों समेत सोफा सेट और गद्दों की है। इन पर कंपनियों के ऑफर भी हैं। 10 प्रतिशत का ऑफर व्यापारी द्वारा भी दिया जा रहा है।

परमात्मा शरण, बी के फर्नीचर

दीपावली पर घर के लिए नया सोफा बेड का सेट बुक कराया है। अच्छे डिजाइन बाजार में उपलब्ध हैं और इस दौरान छूट भी मिलती है।

बीपी सिंह