50 लाख रुपये की नई पांच लग्जरी कारें भी हुई बरामद

3 सदस्यों को 5 लग्जरी कारों के साथ पुलिस ने दबोचा

meerut@inext.co.in

MEERUT : टीपी नगर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा है जो फर्जीवाड़ा करके शोरूम से लग्जरी कारों को लोन पर निकलवा लेते थे. उसके बाद उन्हें आधे रेट पर मार्केट में बेचते थे. पुलिस ने उनके पास से 50 लाख रुपये की नई पांच लग्जरी कारें भी बरामद की है.

 

पीसी में खुलासा

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह व एसपी क्राइम डॉ. बीपी अशोक ने बताया कि सूचना मिली थी कि टीपी नगर में एक गिरोह लग्जरी कारों को आधे रेट में बेचता है. पुलिस ने उनकी धरपकड़ के लिए टीम का गठन किया.

 

रिटायर्ड सिपाही का बेटा

टीपी नगर पुलिस ने रिटायर्ड हेड कांस्टेबल के बेटे गजेंद्र पाल निवासी एफ ब्लाक शास्त्री नगर को दबोच लिया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके दो साथी प्रदीप कपासिया पुत्र सुखबीर सिंह व विनित श्रीवास्तव पुत्र सतीश चंद को दबोच लिया.

 

50 लाख की कारें बरामद

एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि तीनों के पास से 50 लाख रुपये से ज्यादा की पांच लग्जरी कारें बरामद हुई है. यह सभी बिल्कुल नई कारें है.

 

ऐसे फंसाते थे शिकार

आरोपी गजेंद्र ने बताया कि वे पहले ऐसे अनजान व्यक्ति को ढूंढते थे जिसने कभी बैंक से लोन न लिया हो, इसके बाद वे फाइनेंस के लिए उसकी फोटो समेत सारे कागजात तैयार कराते थे. वहीं, बैंक अधिकारी से सेटिंग करके उससे नाम पर कार का लोन कराते थे. इसके बाद जिस व्यक्ति के नाम पर कार का लोन होता था. उसे 20 से 25 हजार रुपये देकर भगा देते थे. इसके बाद कार को अपने पास रखकर दूसरे को बेच देते थे.

 

40 लोगों का गैंग

एसपी क्राइम डॉ. बीपी अशोक ने बताया कि इनका पूरा गैंग 40 से ज्यादा लोगों का है. इसमें बैंक मैनेजर, वकील, शोरूम मालिक मिले होते थे. सभी की सेटिंग से कारों को लोन से निकलवाकर मार्केट में बेचा जाता था. पुलिस के मुताबिक अभी जांच में तीन बैंकों के नाम सामने आए है. इसके साथ पांच अधिवक्ता इस गैंग में शामिल है. विवेचना में सभी के नाम बढ़ाए जाएंगे.

 

ये हुए गिरफ्तार

1. गजेंद्र पुत्र ब्रजपाल निवासी शास्त्री नगर

2. प्रदीप कपासिया निवासी नूर नगर

3. विनीत श्रीवास्तव गाजियाबाद

 

ये हैं फरार

1. अजय दूबे पुत्र कौशल दूबे निवासी चिरंजीवी विहार शास्त्री नगर

2. पंकज भाटी पुत्र पवन सिंह बुलंदशहर

3. विक्की पुत्र इंद्रराज निवासी शास्त्री नगर

4. पवन गुर्जर पुत्र श्योराज सिंह लिसाड़ी रोड नूर नगर