-लोगों की मांग पटना एयरपोर्ट पर पार्किंग की टाइमिंग बढ़े

-पिकअप व ड्राप पाइंट पर तीन मिनट का नियम नहीं मानेंगे तो होगा चक्का जाम

Patna@inext.co.in

PATNA : पटना एयरपोर्ट पर लागू किया गया नया पार्किंग नियम पटनाइट्स को परेशान कर रहा है। नए नियम के अनुसार हर गाड़ी को ड्रॉपिंग के लिए इंट्री से लेकर एग्जिट तक मात्र 10 मिनट का समय दिया जा रहा है। इस दौरान गाड़ी वाले से कोई चार्ज नहीं वसूला जा रहा है। लेकिन इससे एक मिनट भी लेट हुए तो चार्ज वसूला जा रहा है। लेकिन एयरपोर्ट के अंदर ट्रैफिक की जो स्थिति है उसके अनुसार हर गाड़ी को एंट्री फीस देनी होगी। क्योंकि परिसर में कई जगह जाम की स्थिति बन रही है।

मुश्किल है समय सीमा ने निकलना

एयरपोर्ट पर लोगों ने बताया कि नया नियम के लागू होने के बाद पार्किंग फीस देनी पड़ रही है। पहले पिक या ड्रॉप के बाद थोड़ा विलंब होने पर भी फीस नहीं देनी पड़ती थी। लोगों ने बताया कि सबसे खराब स्थिति फ्लाइट के आने और जाने के वक्त हो रही है। इस समय एयरपोर्ट परिसर में गाडि़यों का दबाव ज्यादा रहता है। लोगों का कहना है कि नए नियम के अनुसार हर किसी को एंट्री फीस देनी होगी। लोगों ने कहा कि पिक और ड्रॉप प्वाइंट पर तीन मिनट के अंदर कार से पैसेंजर्स और लगेज को उतारना मुश्किल है।

तो देना पड़ रहा जुर्माना

एयरपोर्ट पर अपने भाई को छोड़ने आए अनुज कुमार ने बताया कि ड्रॉपिंग में थोड़ी सी देरी होने पर तीन गुना जुर्माना देना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि देरी होने पर पार्किग फीस 30 के बदले 120 रुपए देना पड़ रहा है।

वाहन 30 मिनट तक 30 से 120 मिनट 2 से 7 घंटे 7 से 24 घंटे

बस, ट्रक 30 70 70 +10 रुपए प्रति घंटा 210

टेंपो, एसयूवी 20 60 60 +10 रुपए प्रति घंटा 180

कार 20 55 55 +10 रुपए प्रति घंटा 165

बाइक 10 15 15 +5 रुपए प्रति घंटा 45

जब तक टर्मिनल का निर्माण कार्य चल रहा है तब तक लोगों को परेशानी का सामना करना होगा। जल्द ही पार्किंग की समस्या का हल निकाल लिया जाएगा। इसके साथ अन्य सुविधाओं की घोषणा जल्द होगी।

- भूपेश नेगी , डायरेक्टर पटना एयरपोर्ट