-परिवहन विभाग चालान स्लिप पर सिर्फ एक्ट दर्ज कर दे रहा चालान

-ट्रैफिक पुलिस ने नए फाइन के तहत किए दर्जन भर से अधिक चालान

बरेली: ट्रैफिक पुलिस ने पहले दिन नए रूल्स के तहत करीब दर्जन भर वाहनों के चालान किए. जिसमें पुलिस ने करीब दर्जन भर थ्री व्हीलर के चालान किए. जिनमें रूल्स तोड़ने वाले थ्री व्हीलर से 2 हजार से चार हजार रुपए तक का जुर्माना वसूला गया. वहीं, परिवहन विभाग का सिस्टम अपडेट नहीं होने के कारण सिर्फ चालान किए जा रहे हैं. जुर्माना नहीं वसूला जा रहा है. इससे जिन वाहन ओनर के वाहन का चालान किया जा रहा है वह अपने पेपर्स के लिए भटक रहे हैं.

सिस्टम अपडेट होगा जल्द

आरटीओ की तरफ से एआरटीओ भी ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं. लेकिन आरटीओ का अभी तक सिस्टम अपडेट नहीं है. जिस कारण आरटीओ की तरफ से सिर्फ चालान किए जा रहे हैं. सिस्टम अपडेट होने के बाद ही जुर्माना राशि नहीं वसूली जा रही है. एआरटीओ प्रवर्तन उदयवीर का कहना है कि जुर्माना नई जुर्माना राशि 7 जून से लागू हो गई है. सिस्टम अपडेट होते हैं नई दरें अपडेट हो जाएंगी. जिसके बाद ही जुर्माना की वसूली की जाएगी. क्योंकि वाहन ओनर से जुर्माना राशि वसूलते समय रशीद भी दी जा सके. फिलहाल, अभी तो स्लिप पर एक्ट दर्ज कर ही सिर्फ चालान किए जा रहे हैं.

पुलिस लाइंस में सेमिनार आज

एसपी ट्रैफिक सुभाष चन्द्र गंगवार ने बताया कि नए रूल्स के तहत ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ जुर्माना राशि अधिक वसूली जा रही है. हालांकि इसके लिए सभी के लिए पुलिस लाइंस सभागार में सुबह 9 बजे से एक सेमिनार गोष्ठी का आयोजन किया गया है. जिसमें सभी को नई जुर्माना राशि से अवगत कराया जाएगा साथ ही ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने के लिए भी अवेयर किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 14 जून से नए रूल्स के तहत सिस्टम अपडेट हो गए हैं. जिसके बाद से नए रूल्स के तहत ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों से जुर्माना वसूला गया.