-ऑफिसर्स की मौजूदगी में शुक्रवार को हुआ नए भवन का उद्घाटन

-15 मई को पूरी तरह से शुरू हो जाएगा कामकाज

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रयागराज स्थित स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) के ऑफिस को किराए के कमरे से मुक्ति मिल गई है. शहर में स्थित उत्तर प्रदेश और बिहार के रीजनल ऑफिस एसएससी को अब सिविल लाइंस में शिफ्ट कर दिया गया है. एसएससी का नया भवन उसका खुद का होगा. इसका इनॉगुरेशन शुक्रवार से हो गया है. इसके बाद अब यहां जल्द ही सभी तरह के काम शुरू किए जाएंगे.

यूपी और बिहार का है रीजनल सेंटर

गौरतलब है कि यूपी और बिहार के रीजनल ऑफिस स्टाफ सेलेक्शन कमीशन का ऑफिस अभी तक लाउदर रोड पर चल रहा था. लेकिन अब उसे सिविल लाइंस स्थित केन्द्रीय सदन के फिफ्थ फ्लोर में स्थापित कर दिया गया है. सीपीडल्यूडी की बिल्डिंग में एसएससी का नया ऑफिस खोला गया है. शुक्रवार को यहां पूजा का कार्यक्रम रखा गया था. मंत्रोच्चार के बाद ऑफिसर्स की मौजूदगी में इसका उद्घाटन कर दिया गया. लाउदर रोड से पहले एसएससी का कार्यालय कटरा एरिया में संचालित हुआ करता था.

बिग बाजार के समीप है बिल्डिंग

एसएससी के रीजनल डायरेक्टर राहुल सचान ने कहा कि नए भवन में अभी शिफ्टिंग का काम चल रहा है. यहां पूरी तरह से कामकाज 15 मई से शुरू हो जाएगा. उन्होंने बताया कि छात्रों को अब किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए लाउदर रोड पर नहीं जाना होगा. उन्हें कोई भी जानकारी चाहिए तो अब सिविल लाइंस स्थित भवन में आना होगा. नया भवन बिग बाजार के समीप ही है. बता दें कि अखिल भारतीय स्तर पर होने वाली एसएससी की कोई भी परीक्षा जो यूपी और बिहार में करवाई जाती है. उसकी जिम्मेदारी प्रयागराज स्थित रीजनल ऑफिस को ही दी जाती है.