-कमिश्नर ने पीडीए वीसी को दिए आदेश, सिविल लाइंस व्यापारियों की शिकायत पर लिया गया निर्णय

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सिटी का ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए बनाया गया पुराना प्लान सक्सेफुल नहीं हो सका। जिस जाम को खत्म करने के मकसद से प्लान बनाया गया था, उसमें बिल्कुल भी सफलता नहीं मिली। प्लान के कई साइड इफेक्ट्स भी देखने को मिले। सिविल लाइंस एरिया में व्यापारियों की तरफ से बिजनेस डाउन होने की शिकायतें आ रही थीं। इसके अलावा कॉमनमैन को भी काफी प्रॉब्लम हो रही थी। ऐसे में कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने पीडीए उपाध्यक्ष को नया ट्रैफिक प्लान तैयार करने की ताकीद की है।

व्यापार मंडल के लोगों से करें बात

कैंप कार्यालय में डेवलपमेंट वर्क की समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने अधिकारियों से शहर के ट्रैफिक प्लान पर चर्चा की। उन्होंने पीडीए वीसी से कहा कि वे जल्द से जल्द व्यापार मंडल के लोगों से वार्ता करके शहर का ट्रैफिक प्लान तैयार करें। कमिश्नर ने कहा कि कहां पर वन-वे होना है, कहां पर पार्किग का निर्माण करना है, इसका पूरा रोडमैप तैयार कर जल्द से जल्द पूरा करें।

टूटी सड़कों की हो मरम्मत

इस दौरान टूटी हुई क्षतिग्रस्त सड़कों की जल्द मरम्मत का निर्देश भी अधिकारियों को दिया गया। कमिश्नर ने कहा कि जिन जगहों पर बार-बार जलभराव या लीकेज की समस्या आ रही है, उसे ठीक किया जाए। मीटिंग में डीएम प्रयागराज भानुचंद्र गोस्वामी, वीसी पीडीए टीके शिबू, नगर आयुक्त डॉ। उज्जवल कुमार, एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया आदि अधिकारी मौजूद रहे।

बॉक्स

यह दिए गए निर्देश

-स्मार्ट सिटी के तहत कराए जाने वाले कार्यो की टेंडर प्रक्रिया 31 अक्टूबर तक पूरी कराई जाए।

-थर्ड पार्टी के निरीक्षण में मिली खामियों को जल्द से जल्द दूर किया जाए।

-शहर में अब जो भी रोड खोदेगा, मरम्मत भी वही कराएगा।

-सड़क किनारे फेंका गया मलबा तो होगी कार्रवाई।

-फुटपाथों पर हो रहे अतिक्रमण को तत्काल हटवाया जाए।