-ट्यूजडे को परिजनों ने 17 दिन के नवजात की मौत होने पर दफनाया था

-अगले दिन फूल चढ़ाने गए तो खुदी मिली कब्र, तीन के खिलाफ रिपोर्ट

फोटो

बरेली : कब्र से 17 दिन का एक नवजात रहस्यमयी ढंग से गायब हो गया। यह जानकारी परिजनों को तब हुई जब वे दफनाने के अगले दिन कब्र पर फूल चढ़ाने गए थे। जहां उन्होंने देखा कब्र खुदी हुई थी और नवजात का शव गायब था। उन्होंने कब्रिस्तान के मुतवल्ली समेत तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है।

एक दिन में शव गायब

आजमनगर के सईद अहमद उर्फ राजू की पत्‍‌नी ने 17 दिन पहले बच्चे को जन्म दिया था। बच्चे की तबीयत बिगड़ने पर उन्होंने उसको पीलीभीत बाईपास के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया था, जहां ट्यूजडे को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जिस पर परिजनों ने ट्यूजडे को चौपला स्थित एक कब्रिस्तान में दफना दिया था। परिजनों के मुताबिक जब वे वेडनसडे को कब्र पर फूल चढ़ाने गए तो देखा कब्र खुदी हुई थी और नवजात का शव गायब था।

कब्र से बाहर पड़ा कपड़ा

सईद अहमद ने बताया नवजात को जिस कपड़े में लपेटकर दफनाया गया था, वह कब्र के बाहर ही पड़ा था। जिस पर परिजन हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। वहीं सईद अहमद ने कब्रिस्तान के मुतवल्ली मुख्तार वसीम, बब्बू समेत एक अज्ञात पर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है।

तंत्र क्रिया की आशंका

परिजन कब्र से नवजात के शव गायब होने की घटना के पीछे तांत्रिक क्रिया की आशंका जता रहे हैं। वहीं मोहम्मद इस्लाम कुरैशी ने बताया कि कब्र के आसपास किसी जानवर के पांव के निशान भी नहीं देखे गए है। कब्रिस्तान के आबादी के बीच होने के कारण जंगली जानवर के आने की संभावना भी नहीं है।

वर्जन

नवजात के घर वालों ने कब्रिस्तान कमेटी और कब्रिस्तान के मुतवल्ली पर नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस उसने पूछताछ कर रही है। दोषी पाए जाने पर उन पर एक्शन लिया जाएगा।

गीतेश कपिल, कोतवाली इंस्पेक्टर