-डीएम ने आरटीओ आफिस का किया औचक निरीक्षण

-बाबुओं से पूछा नाम-पता, लापरवाही पर लगाई फटकार

PRAYAGRAJ: आरटीओ ऑफिस के बाहर मौजूद दर्जनों दलाल शनिवार को कैंपस में अचानक डीएम को देखकर भाग खड़े हुए। औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीएम ने विभाग के भीतर बाबुओं और अधिकारियों से सवाल-जवाब किया। इस दौरान विभाग में हड़कंप मचा रहा। डीएम ने सबसे पहले कार्यालय के दरवाजों को चारों ओर से बंद करवा दिया और इसके बाद उन्होंने पटल जाकर बाबुओं के कार्यप्रणाली की जानकारी ली।

अव्यवस्था पर भड़के डीएम

शनिवार को डीएम भानुचंद्र गोस्वामी आरटीओ ऑफिस के निरीक्षण पर अचानक पहुंचे थे। इस दौरान कार्यालय के बाहर लगी भीड़ उन्हें देखकर गायब हो गई। लाइसेंस और फिटनेस के नाम पर दलाली करने वाले भी मौके से गायब हो गए। डीएम ने प्रत्येक पटल पर रखी फाइलों की जानकारी ली और आरटीओ प्रयागराज से पूछा कि फाइलों का निस्तारण कितने दिन में किया जा रहा है। इस पर आरटीओ ने तत्काल निपटाए जाने की बात कही। फाइलों के रख-रखाव और साफ-सफाई में कमी होने पर उन्होंने कनिष्ठ सहायक राजेश श्रीवास्तव को कड़ी फटकार लगाई। प्रत्येक कमरे में साफ-सफाई तथा फाइलों के रख-रखाव आदि को देखा तथा सम्बन्धित बाबूओं को निर्देशित किया कि अपने कमरों की साफ-सफाई और फाइलें सही ढंग से लगी हुई होनी चाहिए।

समय से आफिस पहुंचें कर्मचारी

डीएम ने आरटीओ से कहा कि कर्मचारियों को समय से ऑफिस आने के निर्देश दिया जाए। इस मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने मौके पर उपस्थिति पंजिका को भी चेक किया। सख्त लहजे में कहा कि कार्यो में लापरवाही नही बरती जानी चाहिए। बता दे ंकि आरटीओ आफिस में लगातार दलालों के बढ़ते दबदबे की शिकायत पहुंचने पर डीएम ने वहां औचक निरीक्षण किया।