-हर जनपद की पुलिस लाइन में खुल रहे हैं जिम्नेजियम हॉल

PRAYAGRAJ: पुलिस के बारे में सोचें तो तोंद निकला पेट, मोटापा ऐसी इमेज सामने आती है. लेकिन अब पुलिस फिट हो रही है. पुलिस लाइन में आयोजित 23वीं प्रयागराज जोन अंतर्जनपदीय पुलिस वार्षिक खेल प्रतियोगिता में यूपी पुलिस की फिटनेस का एग्जांपल दिखा. प्रतापगढ़ के शैलेंद्र ने सुबह चार बजे तक ड्यूटी की और दोपहर में अपनी टीम को बास्केटबॉल में जीत दिलाई.

डयूटी से टाइम बचाकर फिटनेस पर ध्यान

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने मैदान पर मौजूद पुलिसकर्मियों से बातचीत की. उन्होंने बताया कि वह ड्यूटी से टाइम बचाकर फिटनेस पर ध्यान देते हैं. प्रतापगढ़ के कोच और हेडकांस्टेबल सुनील कुमार ने बताया कि अब डिपार्टमेंट की ओर से भी फिटनेस पर ध्यान दिया जा रहा है. हर जनपद की पुलिस लाइन में जिम्नेजियम हॉल खुल गए है ताकि पुलिस के जवान फिट रह सकें. जो पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी का हवाला देकर मोटा थुलथुल पेट लेकर घूम रहे हैं उन्हें भी इनसे सीखना चाहिए. साथ ही टाइम मैनेमेंट करके फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए.

हेक्टिक ड्यूटी से टाइम बचाकर फिटनेस पर ध्यान देते हैं. पुलिस की जॉब करने के लिए फिट होना बहुत जरूरी है. इसके लिए हम पूरा एफर्ट कर रहे हैं.

-महेन्द्र कुमार, फायरमैन

नाइट शिफ्ट होने पर भी टाइम बचाकर फिटनेस के लिए ट्रेनिंग करना नहीं भूलता हूं. रात को दबिश देकर आया हूं और अब अपनी टीम के लिए खेल रहा हूं.

-शैलेन्द्र

हमारा शेड्यूल ही ऐसा है कि फिटनेस बनी रहती है. सुबह चार बजे उठकर परेड करनी होती है. हम लोग दिनभर में मिलाकर कुल तीन परेड करते हैं.

-प्रवीण, पीटीआई प्रयागराज

कॉमन मैन के लिए भी फिट रहना आवश्यक है. एक पुलिसमैन के कंधों पर तो पूरी सोसायटी की जिम्मेदारी होती है. ऐसे में पुलिस का फिट होना जरूरी है.

सुनील कुमार, हेडकांस्टेबल

प्रयागराज ने महोबा को दी मात

शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन में 23वीं अंतर्जनपदीय पुलिस वार्षिक वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, हैंडबॉल एवं योगा प्रतियोगिता का शुभारंभ पुलिस उपमहानिरीक्षक केपी सिंह ने किया. प्रतियोगिता के पहले दिन बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजित हुई. इसमें सेमीफाइनल में प्रतापगढ़ ने कौशांबी को 23-2 से हराया और प्रयागराज ने महोबा को 14-04 से हराया.