आग में जलने से हुई थी पहली पत्‍‌नी की मौत, दो माह पूर्व की थी दूसरी शादी

PRAYAGRAJ: खेत की रखवाली करने गए कंधई लाल निषाद (25) की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उसकी बॉडी को कातिलों ने खेत में ही फेंक दिया और भाग निकले। रात भर घर न लौटने पर उसकी तलाश में जुटे परिवार के सदस्यों को सुबह मनहूस सूचना मिली कि उसकी बॉडी मिली है। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के छोटे भाई पंचू ने पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर उसकी हत्या की पुष्टि हुई।

पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार

लालापुर थाना क्षेत्र के प्रतापपुर निवासी मसुरियादीन निषाद के पांच बेटे हैं। चौथे नंबर के बेटे कंधई लाल की शादी तीन साल पूर्व कौशाम्बी के मैनापुर की राममनी से हुई थी। शादी के दो माह बाद राममनी की आग में जलने से मौत हो गई। बताते हैं कि पहली पत्‍‌नी की मौत के बाद परिजनों ने उसकी शादी दो माह पूर्व सोहनिया से की थी। बुधवार शाम करीब पांच बजे कंधई लाल घर से निकला था। देर रात तक वह लौट कर घर नहीं पहुंचा। पहले लोगों ने सोचा कि कहीं चला गया होगा। सुबह तक नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी। गुरुवार शाम करीब छह बजे गांव के कुछ लोगों की नजर खेत में पड़े उसके शव पर पड़ी। लोगों ने यह खबर उसके घरवालों को दी। शुक्रवार को हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंट कर उसकी हत्या की बात सामने आई है। हालांकि देर शाम तक परिजन इस रिपोर्ट की हकीकत से बेखबर रहे।

मृतक के भाई पंचू की सूचना पर बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वैसे परिजन किसी जहरीले जंतु के काटने से मौत की आशंका जता रहे हैं।

संतोष कुमार सिंह,

इंस्पेक्टर लालापुर