prayagraj:स्वच्छता पखवारा के तहत शनिवार को रेलवे कर्मचारियों की तरफ से जंक्शन और एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से सिविल लाइंस बस अड्डा प्रिमाइस में सफाई अभियान चलाया गया। सफाई अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले लोगों ने पब्लिक से आग्रह किया कि वह भी पब्लिक प्लेस पर स्वच्छता बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

'स्वच्छ भारत स्वच्छ रेल' अभियान के तहत शनिवार को इलाहाबाद मंडल के इलाहाबाद स्टेशन के प्लेटफार्म, कार्यालय, प्रतीक्षालय, विश्रामालय, कोचिंग डिपो, ट्रेनों के साथ आसपास के सभी शौचालयों, स्नानघरों के यूरिनल की सफाई की गयी और पब्लिक को अवेयर किया गया कि वे भी सफाई में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे।

थल सैनिक कैम्प के लिए 6 कैडेट सेलेक्ट

ऑल इंडिया थल सैनिक कैम्प के लिए टीसएस सीनियर डिवीजन की महिला विंग की 6 मेम्बर्स का सेलेक्शन हुआ। सेलेक्शन के लिए मेम्बर्स को कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा। एनसीसी बटालियन लेवल पर सेलेक्शन के लिये 165 बच्चों की प्रतियोगिता हुई। इसके बाद अगले चरण यानि बरेली के लिये इलाहाबाद ग्रुप का सेलेक्शन हुआ। बरेली में तीन कैम्प कराए गये। इस दौरान कई प्रतिस्पर्धाएं कराई गयीं, जिसके बाद दिल्ली के लिये 6 कैडेट का सेलेक्शन हुआ। दिल्ली में कैम्प के दौरान कई प्रतियोगिताएं रखी गयी, जिसे सभी कैडेट ने कड़ी मेहनत से क्वालीफाई किया। इसके बाद ऑल इंडिया थल सैनिक कैम्प के लिये 6 कैडेट दीक्षा वैश, अपर्णा पांडेय, सना आलम, शिल्पा शुक्ला, आचल यादव एवं मीरा मिश्रा का सेलेक्शन हुआ। बरेली में प्रशिक्षण के दौरान अंडर ऑफिसर सना आलम को ऑब्सटेकल ट्रेनिंग में थर्ड पोजिशन मिलने पर ब्रांज मैडल से सम्मानित किया गया।