- कमिश्नर की अध्यक्षता में मेले की तैयारियों की हुई समीक्षा

PRAYAGRAJ: कुंभ के दौरान करोड़ो की लागत से सजाई गई शहर की दीवारों पर पोस्टर चिपकाने वालों को नोटिस थमाई जाएगी. यह बात कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल ने शनिवार को मेला प्राधिकरण के आईसीसीसी सभागार में कही. उन्होंने कहा कि जिन संस्थाओं ने दीवारों पर पोस्टर लगाए हैं उनको हटाने के आदेश देकर आगे से ऐसा नही करने की चेतावनी जारी की जाए. साथ ही उन्होंने छात्र परिषद के गठन के दौरान दीवारों पर पोस्टर चिपकाने वाले छात्रों पर नजर रखने को कहा. वह मेले की तैयारियो की समीक्षा संबंधी प्रशासन व आर्मी की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे.

कागजों से निकलकर जमीन पर करें काम

कमिश्नर ने कहा कि मेला क्षेत्र में साफ-सफाई, स्वास्थ्य सेवायें, बिजली, सड़क, मैदान के समतल करने, सैनीटेशन व निर्माण आदि कायरें पर जमीनी स्तर पर कार्य किए जाएं. पार्किंग के लिए चिन्हित स्थानों का सीमांकन करने, मेला क्षेत्र को ओडीएफ करने, संक्रमण रहित करने, कुंभ की तर्ज पर स्वच्छता का ध्यान रखने आदि के आदेश दिए.

लंदन से आने वाला दल सीखेगा मैनेजमेंट

कमिश्नर ने कहा कि माघ मेले के विदेश में प्रचार प्रसार किे लिए लंदन स्कूल आफ इकनॉमिक्स एंड पालिटिकल साइंस का एक दल मेले में आएगा. यह दल मेले के मैनेजमेंट और सैनीटेशन पर अध्ययन कर इसी केस स्ट्डी रिपोर्ट भी तैयार करेगा. बैठक में डीआईजी केपी सिंह, डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, मेलाधिकारी विजय किरन आनंद, एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एडीए वीसी टीके शिबू, नगर आयुक्त उज्ज्वल कुमार आदि उपस्थित रहे.