- सड़क निर्माण से जुड़े विभाग 14 सितंबर तक पेश करेंगे उनकी हालिया रिपोर्ट

PRAYAGRAJ: सिटी की रोड को अभियान चलाकर दुरुस्त कर स्मार्ट बनाया जाएगा। इससे पहले सड़कों की हालिया रिपोर्ट संबंधित विभाग 14 सितंबर तक कमिश्नर के सामने प्रस्तुत करेंगे। यह आदेश कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने बुधवार को स्मार्ट सिटी बोर्ड की मीटिंग में दिया। साथ ही स्मार्ट सिटी के कार्याे में होने वाली देरी पर उन्होंने पीएमसी की टीम को नोटिस जारी करने के आदेश भी दिये।

वेंडरों को दिलाएं उचित स्थान

कमिश्नर ने कहा कि वेंडरों को स्मार्ट सिटी की रोड्स पर उचित स्थान दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि रोड के प्लान में टैंपो, ई-रिक्शा स्टैण्ड पार्किंग का भी विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने स्मार्ट सिटी के ऑफिसर्स को सड़कों का प्लान बनाकर प्रस्तुत करने को कहा। इसकी जिम्मेदारी पीडीए वीसी टीके शिबू को दी गई है। कहा कि सिविल लाइंस में पार्किंग को लेकर व्यापारियों से अवश्य डिस्कशन किया जाए। मीटिंग में नाइट मार्केट, स्मार्ट पब्लिक शौचालय के लिए उचित स्थल चिंहित करने के लिए कहा गया। डीएम ने बताया कि इस बारे में 14 सितंबर तक सिटी मजिस्ट्रेट और एसीएम अपनी रिपोर्ट सौपेंगे।

बनेगा अंडर ग्राउंड मैप

स्मार्ट सिटी की मीटिंग में सिटी का अंडर ग्राउंड मैप बनाने पर विचार किया गया। वाटर सप्लाई और अपग्रेड करने के लिए टीम के मेम्बर्स को नागपुर भेजा गया था और अब वह इंदौर में जाकर भी वाटर सप्लाई का जायजा लेंगे। बैठक में अंडर ग्राउंड पार्किंग की जानकारी भी ली गई। कमिश्नर ने कहा कि ओपेन एयर जिम सरकारी कालोनियों और थानों के आसपास भी लगाए जाएं। मीटिंग मे डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, नगर आयुक्त उज्जवल कुमार, पीडीए वीसी टीके शिबू सहित तमाम अफसर उपस्थित रहे।