-अल्पसंख्यक आयोग की दो सदस्यीय टीम पहुंची थी सर्किट हाउस

-सुबह को डीएम,एसएसपी से मीटिंग, निदा से बातचीत और उसके बाद टीम पहुंची दरगाह

BAREILLY :

तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली निदा खान ने डर जताया है कि जुमे की नमाज के दौरान उनके और परिवार के खिलाफ बड़ी साजिश हो सकती है। उन्हें डर है कि हुजूम में उनके और परिजनों पर जानलेवा हमला भी हो सकता है। इस्लाम से खारिज किए जाने का फतवा जारी होने के कई दिन बाद घर की दहलीज से पुलिस की कड़ी सुरक्षा में बाहर निकली निदा खान ने यह बात अल्पसंख्यक आयोग की दो सदस्यीय टीम से कही। निदा ने सुरक्षा की मांग करते की, जिस पर आयोग ने डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह और एसएसपी मुनिराज जी को निर्देश दिया कि निदा को तुरंत सुरक्षा बढ़ाई जाए। निदा से अल्पसंख्यक आयोग की टीम ने करीब दो घंटा कमरे में बातचीत की और उनका दर्द जाना। जिसके बाद टीम दरगाह पर पहुंची जहां पर शहर काजी अजहरी मियां और निदा के शौहर शीरान रजा से भी बातचीत की।

चौथे दिन निकली घर से निदा

बारादरी क्षेत्र की शहदाना निवासी निदा खान के खिलाफ 16 जुलाई को शहर किला की जामा मस्जिद के इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम ने एक फतवा जारी किया था। जिसमें निदा को इस्लाम से खारिज और हुक्का पानी बंद करने की भी बात कही गई थी। मामला सुर्खियों में आया तो अल्पसंख्यक आयोग ने इसे गंभीरता से लेते हुए दो सदस्यीय टीम निदा के पास जांच के लिए भेजा। जिसमें कुंवर सैय्यद इकबाल हैदर और रूमाना सिद्दीकी ने सर्किट हाउस वेडनसडे रात को पहुंच गए थे। सुबह उन्होंने डीएम और एसएसपी से भी इस मामले को लेकर मीटिंग की। जिसके बाद निदा खान से भी बात की। जिसमें निदा ने टीम को बताया कि उनके खिलाफ फतवा जारी हो रहा है और साजिश हो रही है। जिसके बाद वह घर से नहीं निकली है। थर्सडे को चौथे दिन वह घर से ि1नकली है।

जुमे की नमाज में हो सकती है साजिश

सुरक्षा की बात पर निदा बोली कि फ्राइडे को नमाज है। सभी नमाज को लेकर मस्जिद में एकत्र होंगे, और वहां पर उनके खिलाफ कोई भी साजिश रच सकते हैं। जिसमें उन्हें डर है कि उनके और उनके परिवार के खिलाफ विरोधी कोई भी साजिश कर हमला भी कर सकते हैं या करा सकते हैं। उन्हें सिर्फ इसी बात का डर सता रहा है। इसीलिए वह चौथे दिन घर से निकली हैं। इसके लिए उन्होंने आयोग से भी सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही है। आयोग ने भी निदा को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए डीएम और एसएसपी को आदेश दिया है।

बरेली पुलिस पर नहीं रहा भरोसा

आयोग के सदस्यों से निदा ने अपनी जान का खतरा बताते हुए यह भी कहा कि उन्हें बरेली पुलिस पर भरोसा नहीं रह गया है। क्योंकि शहर की पुलिस पावर फुल फैमिली की सुनती है। उनकी बातें अनसुनी कर दी जाती हैं। इससे पहले ऐसा हो भी चुका है। पुलिस पावर फुल फैमिली पर कार्रवाई से बचती है। इसीलिए अब पुलिस पर भरोसा नहीं रह गया है।

टाइम लाइन

10:00 बजे सुबह डीएम और एसएसपी से मीटिंग

10:50 बजे डीएम और एसएसपी की मीटिंग खत्म

11:20 बजे प्रेस कांफ्रेंस आयोग के सदस्यों ने की

11:50 बजे निदा खान सर्किट हाउस पहुंची

11:55 बजे निदा खान से कमरे में सदस्यों ने बातचीत शुरू की

1:55 बजे दोपहर निदा खान सदस्यों से बातचीत के बाद बाहर निकली

1:59 बजे निदा खान ने सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की

2:02 बजे दोपहर निदा अपने घर कार से रवाना

2:30 बजे रूमाना सिद्दीकी ने निदा खान से हुई वार्ता की दी जानकारी

2:55 बजे दो सदस्यीय टीम सर्किट हाउस से दरगाह के लिए रवाना

3:15 बजे टीम शहर काजी के पास पहुंची

3:53 बजे टीम शहर काजी से बातचीत कर वापस निकली

3:56 बजे टीम के दोनों सदस्य दरगाह पर इबादत करने पहुंचे

4:00 बजे शाम टीम दरगाह से वापस शीरान रजा के घर रवाना

4:07 बजे टीम शीरान रजा के घर पहुंची

4:18 बजे तक शीरान रजा टीम के पास मिलने नहीं पहुंचे

4:18 बजे टीम शीरान के घर से वापस लौटने लगी

4:19 बजे टीम को गेट से वापस लौटाकर ले गए शीरान राज

4:38 मिनट तक शीरान और उनके पिता से टीम ने की बात

4:40 बजे टीम शीरान के घर से रवाना