-बदायूं के उझानी स्थित कोविड-19 एल वन हॉस्पिटल में किया जाएगा शिफ्ट

-पॉजिटिव मिले सभी पेशेंट हैं माइग्रेंट वर्कर्स

बरेली : आईवीआरआई लैब में तकनीकी खराबी के चलते थर्सडे को भेजे गए पॉजिटिव पूल में शामिल नौ पेशेंट्स में कोरोना की पुष्टि हुई है। बता दें कि तीन दिन पहले फरीदपुर हाईवे स्थित निजी कॉलेज में आए प्रवासियों की पूल सैंप¨लग की गई थी। आईवीआरआई लैब में जांच के लिए 14 पूल सैंपल भेजे गए थे, जिसमें 6 पूल की रिपोर्ट पॉजिटिव और बाकी पूल निगेटिव पाए गए थे। पॉजिटिव पूल में शामिल 24 सस्पेक्ट्स के सैंपल जांच के लिए थर्सडे को आईवीआरआई भेजे गए, फ्राईडे देर रात आई रिपोर्ट में इन 6 पूल में शामिल नौ सस्पेक्ट्स पेशेंट्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यहां शिफ्ट होंगे पेशेंट्स

हेल्थ अफसरों के अनुसार जिन नौ पेशेंट्स में कोरोना की पुष्टि हुई है वो फरीदपुर, नवाबगंज, मीरगंज और शहर के रहने वाले हैं। हालांकि अभी जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल इन लोगों को बदायूं के उझानी में बने कोविड एल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा।

तीन दिन पहले निजी कॉलेज में क्वारंटाइन लोगों के 14 में से 6 पूल पॉजिटिव आए थे, फ्राइडे देर रात आई रिपोर्ट में इन 6 पूल में शामिल नौ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिन्हे बदायूं के उझानी में बने कोविड-19 एल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा।

डॉ। विनीत कुमार शुक्ला, सीएमओ।

149 और सस्पेक्ट्स के लिए सैंपल

शहर के 300 बेडेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में डेली लोग कोरोना जांच के लिए पहुंच रहे हैं। फ्राइडे को यहां 149 लोगों के सैंपल लिए गए, जो सैटरडे को जांच के लिए आईवीआरआई लैब भेजे जाएंगे। वहीं सैटरडे को शहर के बानखाना और भुता के हॉटस्पॉट एरिया में हेल्थ डिपार्टमेंट की 58 टीमों ने अभियान चलाकर 2400 घरों का सर्वे कर 12437 लोगों की जांच की।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner