इंडोनेशिया, केरल और कोलकाता के नौ लोगों का सैंपल भी शामिल

prayagraj@inext.co.in

प्रयागराज से भेजे गए 11 सैंपल में से 9 की रिपोर्ट गिनेटिव आई है। जबकि 2 की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। दिनभर स्वास्थ्य विभाग की इन रिपोर्ट का इंतजार करता रहा। शाहगंज के मुसापिफर खाने से बरामद किए गए 9 इंडोनेशियाई सहित एक केरल और एक बंगाल के शख्स का सैंपल इसमें शामिल है। यह नौ लोग दिल्ली के निजामुददीन में हुई तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे और 22 मार्च से इस मुसाफिरखाने में छिपकर रह रहे थे। इसके दो अन्य लोगों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है। इनमें से सात का सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अभी 2 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

बदला गया क्वारेंटाइन प्लेस

इस बीच गुरुवार को सभी जमातियों का क्वारेंटाइन प्लेस चेंज कर दिया गया। इन सभी को सोहबतियाबाग की कमला गेस्ट हाउस की जगह मेहबूबा पैलेस में रखा गया है। जहां पर इन पर लगातार निगाह रखी जा रही है। इनके साथ पकडे गए बाकी 28 लोगों को दूसरे क्वाइरेंटाइन सेंटर भेजा गया है। सभी को 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया है। इनमें से 17 के खिलापफ एपफआईआर भी दर्ज कराई गई है। इनमें शामिल सातों विदेशी वीजा उल्लंघन में फंस गए हैं।

कम नही होंगी मुश्किलें

जांच रिपोर्ट में यह लोग भले ही कोरोना से बच गए हों लेकिन मुश्किलें इनकी कम नही होंगी। सभी के खिलाफ कडी कार्रवाई करने की तैयारियां चल रही हैं। वीजा अमान्य होने के साथ इन पर अन्य तरह की कार्रवाई भी हो सकती है। पहले तो पुलिस इनको गिरफ्तार कर जेल की हवा खिलाएगी। इसके बाद आगे कदम उठाया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि बार-बार कहने के बावजूद इन लोगों ने अपने छिपे होने की जानकारी नही दी।