RANCHI: रांची के चर्चित निर्भया हत्याकांड में गिरफ्तार राहुल राज को सीबीआइ ने दोबारा 5 दिनों की रिमांड पर लिया है। इसको लेकर सीबीआइ न्यायाधीश अजय कुमार गुडि़या की अदालत में शनिवार को सुनवाई हुई। बता दें कि बूटी बस्ती निवासी बीटेक की छात्रा की हत्या के आरोपी राहुल राज को सीबीआइ दोबारा रिमांड पर लेने के लिए अदालत में पेश की थी।

पूछताछ में नहीं मिले सुराग

24 जून को सीबीआइ की टीम ने राहुल राज को 5 दिनों की रिमांड पर लिया था। पूछताछ में सीबीआइ राहुल राज से कोई भी राज नहीं उगलवा पाई, जिसके बाद सीबीआइ ने अदालत में 9 दिनों की और रिमांड के लिए आवेदन किया था। शनिवार को हुई सुनवाई में सीबीआइ की अदालत ने राहुल राज को 5 दिनों की रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी।

लखनऊ से हुई थी गिरफ्तारी

निर्भया हत्याकांड मामले में सीबीआइ की टीम आरोपी राहुल राज को लखनऊ से पकड़ कर 22 जून को रांची लाई थी। बता दें कि आरोपी राहुल राज अपने चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैरोल पर लखनऊ जेल से नालंदा आया था, इसी बीच मौका देख कर सुरक्षाकर्मियों को शराब पिलायी और वहां से रांची भाग आया। यहां बूटी बस्ती की छात्रा को अकेला देख सबसे पहले उसके साथ दुष्कर्म किया, उसके बाद मोबिल छिड़क कर निर्मम हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद राहुल फरार हो गया। इस मामले में पुलिस और एसआइटी के हाथ काफी दिनों तक खाली रहने के बाद जांच सीबीआइ को सौंप दी गई थी। सीबीआइ ने लंबे समय के बाद लखनऊ से आरोपी को गिरफ्तार कर रांची स्थित सिविल कोर्ट में पेश किया था।