क्त्रन्हृष्ट॥:विशाल शोभायात्रा के साथ दो दिवसीय श्रद्धा महोत्सव रविवार से शुरू हो रहा है। सुबह 10 बजे शोभायात्रा डोरंडा स्थित श्री शिव मंदिर न्यास समिति परिसर से निकलकर मुख्य आयोजन स्थल बकरी बाजार स्थित श्रद्धा नगर पहुंचेगी। खाटू वाले श्री श्याम बाबा का 1111 निशान, सालासार वाले श्री बाला जी की 1111 निशान और श्री राणीसती दादी जी का 1111 मंगल कलश लेकर श्रद्धालु शोभायात्रा में शामिल होंगे। सोमवार को सुबह सात बजे गणेश पूजन और दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत होगी।

वीमेंस कॉलेज में काउंसिलिंग 16 को

रांची वीमेंस कॉलेज में स्टूडेंट्स के लिए काउंसिलिंग का आयोजन 16 अगस्त को किया जा रहा है। साइंस बिल्डिंग के सेमिनार हॉल में दिन के 11 बजे से दो बजे तक काउंसिलिंग होगी। इस दौरान स्टूडेंट्स को मनोवैज्ञानिक परामर्श दिया जाएगा। पढ़ाई के अलावा सोशल, इकोनॉमिकल और फैमिली प्रॉब्लम को लेकर उत्पन्न समस्याओं के समाधान के लिए साइकोलॉजी की शिक्षिकाओं से सलाह ली जा सकती है।

सीआईटी में पत्रिका का विमोचन

सीआईटी में गुरुवार को इंटरनेशनल जरनल ऑफ साइंटिफिक रिसर्च एण्ड टेक्नोलॉजी पत्रिका के वाल्यूम टू का विमोचन पूर्व मुख्य सचिव सह कैम्ब्रिज ग्रुप की उपाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह ने किया। पत्रिका में कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय शोधार्थियों का आलेख समाहित है। पत्रिका का सम्पादन संस्थान के भौतिकी विभाग की शिक्षिका डॉ के ममता ने किया है। विमोचन के मौके पर प्राचार्य डॉ एसके सिंह, कैम्ब्रिज ट्रस्ट के नवनीत कुमार सिंह, पीके सेन, टीक्यूप को-आर्डिनेटरडॉ ए भट्टाचार्या, डॉ पल्लवी चौहान नवीन सिन्हा आदि मौजूद थे।