-नीतीश कुमार को अगला प्रधानमंत्री बनाने में पूरा साथ देगा राजद

-गैर संघवाद के नारे पर भी लालू ने किया नीतीश का समर्थन

PATNA : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कई मुद्दों पर मतभेद की चर्चा को दरकिनार कर मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार को अगला प्रधानमंत्री बनाने में वह पूरी तरह उनके साथ हैं। लालू ने नीतीश के गैर संघवाद के नारे का भी समर्थन किया।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार को अगला प्रधानमंत्री बनाने में राजद उनके साथ है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के कामकाज की तारीफ विपक्ष को पच नहीं रही।

जबसे नीतीश जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं तबसे विपक्ष ज्यादा परेशान है। उसे लग रहा है कि नीतीश कुमार कहीं प्रधानमंत्री न हो जाएं। अब तो नीतीश राष्ट्रीय पटल पर छाने को तैयार हैं। लालू प्रसाद ने कहा कि आरएसएस के बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो वक्तव्य दिया है, वह सही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गत दिनों कहा था कि लोकतंत्र की हिफाजत के लिए भाजपा-आरएसएस विरोधी दलों को सारे पूर्वाग्रह त्यागकर एक मंच पर आना चाहिए। नीतीश के इस आह्वान का कांग्रेस सहित अधिसंख्य गैर भाजपा दलों ने स्वागत किया है यद्यपि इस पर अब तक राजद की चुप्पी को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन मंगलवार को लालू ने नीतीश कुमार के हर फैसले के प्रति खुला समर्थन जताकर कई तरह की अटकलों को रोक दिया है।