- नीतीश कुमार ने कहा, अपने मन को मजबूत कर लें

- कार्यकताओं के मनाया, पर मंडे को भी नहीं माने नीतीश

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ब्:क्0 बजे अपने उन कार्यकर्ताओं को समझाने सीएम आवास से बाहर राजभवन चौराहे पर आए, जहां दो दिनों से कार्यकर्ता इस बात को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे कि नीतीश कुमार अपना फैसला वापस लें और फिर से मुख्यमंत्री बनें। नीतीश कुमार ने कायकर्ताओं से घर लौटने की अपील करते हुए कहा कि मेरा फैसला कोई साधारण फैसला नहीं है। हमारे सामने असाधारण परिस्थिति है और इससे निबटने के लिए असाधारण फैसला लेने की जरूरत थी।

चुनाव में सांप्रदायिक धु्रवीकरण

नीतीश कुमार ने कहा कि वोट पैटर्न ने दिखा दिया कि चुनाव में सांप्रदायिक धु्रवीकरण जैसी चीज हुई, पर जनता का फैसला फैसला होता है। उन्होंने कहा कि मुझे काम करना है, आपका साथ चाहिए। भावना का प्रवाह बंद होना चाहिए। हमारी जवाबदेही अब और बढ़ गई है। सरकार भी चलाना है।

जेडीयू नहीं, बीजेपी कर रही हॉर्स ट्रेडिंग

बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने कहा कि बीजपी वाले बोल रहे थे कि जेडीयू के भ्0 लोग उनके साथ हैं। ब्8 घंटे में हमारा एक विधायक उनके साथ नहीं गया। उनकी पोल खुल गई। वे हॉर्स टे्रडिंग कर रहे हैं। बीजेपी राजनीतिक रूप से अनैतिक बात करती रही। जेडीयू के पास पर्याप्त संख्या है। लोग फिर से जवाबदेही देंगे तो मैं फिर से जवाबदेही संभालूंगा।

सब कमर कस कर तैयार हो जाइए

नीतीश कुमार ने कहा कि वक्त बर्बाद करने का समय नहीं है। सब कमर कस कर तैयार हो जाइए। हमारी पार्टी को सीपीआई, निर्दलीय, कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है। बाधाएं खड़ी करने वाले अपनी साजिश में सफल नहीं होंगे। सभी कार्यकर्ता अपने मन को मजबूत कर लें। लंबी लड़ाई को तैयार रहें, बची अवधि में पूरी जवाबदेही निभाएंगे। ऐसा फैसला लेने का हिम्मत सब को नहीं है।