-आरके चौधरी ने की घोषणा, मायावती पर बरसे

LUCKNOW: बसपा से बगावत करने वाले आरके चौधरी ने नितीश का दामन थामा है। आरके चौधरी की बीएस 4 के तत्वावधान में होने वाली रैली में नितीश कुमार चीफ गेस्ट होंगे। महाराजा बिजली पासी किला पर होने वाले कार्यक्रम के लिए नितीश कुमार ने सहमति दे दी है। शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता में आरके चौधरी ने बताया कि 26 जुलाई को ही आरक्षण के जनक रहे छत्रपति साहू का जन्मदिन है। उन्होंने 1902 में आज ही के दिन महाराष्ट्र के कोल्हापुर में आरक्षण की व्यवस्था लागू की थी। जिसे बाबा साहेब अंबेडकर और कांशीराम ने आगे बढ़ाया।

जमकर की नितीश की तारीफ

आरके चौधरी ने नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और उन्हें कांशीराम की सामाजिक परिर्वतन की लड़ाई को आगे बढ़ाने वाला बताया। चौधरी ने रैली में 1 जुलाई 1997 को जुटी भीड़ के बराबर लोगों को जुटाने का दावा किया। उन्होंने यह भी कहा कि इस मंच पर बीएसपी का साथ छोड़ चुके दूसरे नेताओं को भी लाने की कोशिश होगी। स्वामी प्रसाद मौर्य के रैली में शामिल होने के मुद्दे पर चौधरी ने कहा कि उनसे एक घंटे की बातचीत हुई है और वह 22 सितंबर को रैली करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि मौर्या को रैली में शामिल होने के लिए अभी न्यौता नहीं दिया गया है।

मायावती ने बदल दी पार्टी की विचारधारा

आरके चौधरी ने एबसपा पर हमला बोला और कहा कि कांशीराम की मौत के बाद बसपा मुखिया ने बसपा की दिशा और दशा दोनों ही बदल दी। सामाजिक परिवर्तन के लिए बने बहुजन समाज पार्टी पर मनुवादियों ने घुसपैठ करके कब्जा कर लिया। उन्होंने कहा कि बसपा का मतलब ब्राम्हण समाज पार्टी होकर रह गया है। मायावती को बहुजन समाज के भविष्य की चिंता नहीं रह गई है, बल्कि अकूत पैसा प्रापर्टी बनाने की भूख गयी है। चौधरी ने कहा कि यही वजह है कि पार्टी के जमीनी नेता नजरअंदाज किये जा रहे हैं।