-504 फ्लैट के लिए आए केवल 50 आवेदन

-छह दिन बाद पांच अगस्त लॉक हो जाएगा आवेदन

ALLAHABAD: मिडिल क्लास फैमिली के लिए एडीए कालिंदीपुरम में समाजवादी आवास बनाने जा रहा है। जिसके लिए इलाहाबादियों से आवेदन मांगा गया है। लेकिन, इलाहाबादियों को यूपी गवर्नमेंट के साथ ही एडीए की ये समाजवादी आवास योजना पसंद नहीं है। जिसके टू बीएचके फ्लैट का रेट ख्ब् लाख है और पार्किंग के साथ फ्लैट लेन पर ये ख्भ् लाख और सवा ख्भ् लाख का पड़ेगा। स्थिति ये है कि समाजवादी आवास योजना के लिए एडीए को आवेदक ही नहीं मिल रहे हैं।

ख्भ् दिन में बिके केवल भ्0 फार्म

एडीए ने छह जुलाई से समाजवादी आवास योजना के लिए बुकिंग ओपेन की थी। पांच अगस्त फार्म खरीदने की लास्ट डेट है। लेकिन, अभी तक केवल भ्0 लोगों ने ही फ्लैट के लिए आवेदन किए हैं। जबकि आवेदन की लास्ट डेट खत्म होने में केवल छह दिन ही बचे हैं। समाजवादी आवास योजना के तहत फ्लैट डेवलप करने के लिए एडीए ने कालिंदीपुरम एरिया को चुना है। भ्0ब् एमआईजी फ्लैट बनाए जाने हैं। एक टू बीएचके फ्लैट का एरिया करीब 7भ्.8फ् वर्ग मीटर डिसाइड किया गया है। जिसका रेट करीब ख्ब् लाख रुपए होगा। जो केवल एमआईजी यानी मिडिल इनकम ग्रुप फैमिली के लिए ही डेवलप किया जाएगा। एडीए ऑफिसर्स का कहना है कि देवघाट आवासीय योजना झलवा में फ्लैट के लिए हजारों लोगों ने आवेदन किया था। लॉटरी में कुछ ही लोगों का नाम निकला। करीब ढाई हजार से अधिक लोगों का पैसा एडीए के पास जमा है। इसे लौटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह पैसा मिलने के बाद लोग समाजवादी स्कीम में पैसा लगाने के लिए आगे आएंगे।

समाजवादी आवास योजना का फार्म आईसीआई बैंक के थ्रू बेचा जा रहा है। बैंक ने अभी तक जो जानकारी दी है, उसके अनुसार अब तक करीब भ्0 लोगों ने ही अभी तक फार्म खरीदे हैं। फार्म जमा करने की लास्ट डेट छह अगस्त है। उम्मीद है कि तब तक ये संख्या बढ़ेगी।

आलोक पांडेय

पीआरओ, एडीए