पुलिस के लिए चुनौती बनी गिरफ्तारी

-पत्नी को मिली सुरक्षा, आज मिलेंगी राज्यपाल से

LUCKNOW: अशोभनीय टिप्पणी के आरोपी दयाशंकर सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस-प्रशासन ने 36 घंटे का वक्त मांगा था, लेकिन इस मियाद के बाद भी पकड़ा नहीं जा सका है। दयाशंकर की लोकेशन पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। उनके गोरखपुर में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। दयाशंकर के कुछ करीबियों की लोकेशन दिल्ली व हरियाणा में मिली है। उधर दयाशंकर की पत्नी स्वाती सिंह रविवार दोपहर 2:30 बजे राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात करेंगी।

स्वाती को मिली सुरक्षा

आईजी लखनऊ जोन ए.सतीश गणेश के निर्देश पर दयाशंकर सिंह की पत्‍‌नी स्वाती सिंह की सुरक्षा में एक गनर तैनात कर दिया गया है। हालांकि स्वाती सिंह ने पुलिस को दिए प्रार्थनापत्र में 10 गनर व आशियाना स्थित आवास पर भी सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने की मांग की है। एसएसपी मंजिल सैनी के मुताबिक इस मांग विचार किया जा रहा है। आइजी ने शनिवार सुबह एसएसपी को निर्देश दिया था, जिसके बाद एलआइयू टीम ने स्वाती सिंह से प्रार्थनापत्र लिया। दूसरी ओर दयाशंकर के लीला सिनेमा के पास स्थित आवास तथा आशियाना सेक्टर स्थित आवास में समर्थकों व करीबियों का तांता लगा है।

जूही सिंह ने दिया भरोसा

स्वाती सिंह के परिवारीजन ने शनिवार को राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष जूही सिंह से मुलाकात कर बसपा नेताओं के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे में पाक्सो एक्ट बढ़ाने की मांग की। जूही सिंह के मुताबिक उन्होंने जिला प्रशासन से बसपा के धरना-प्रदर्शन की वीडियो रिकॉर्डिग मंगाई गई है। स्वाती के मुताबिक उन्होंने पाक्सो एक्ट लगाने की मांग को लेकर रविवार को धरना देने की बात कही थी, लेकिन जूही सिंह से वार्ता के बाद उसे स्थगित कर दिया।

आज मायावती करेंगी प्रेस कांफ्रेंस

राजनीतिक गहमागहमी के बीच विशेष विमान से शनिवार की शाम बसपा सुप्रीमो मायावती लखनऊ पहुंचीं। मायावती ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से अपने घर पर मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की। मायावती ने रविवार को 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। सूत्रों का कहना है कि मायावती कोई बड़ा एलान कर सकती हैं। सूत्र तो यहां तक कह रहे हैं कि इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि मायावती अपनी गिरफ्तारी का एलान कर सब को चौंका दें। अगर ऐसा हुआ तो रविवार को लखनऊ में एक बार फिर नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिल सकता है।