-हर बजट के फर्नीचर मार्केट में हैं अवेलेबल

-जेब में नहीं कैश तो ईएमआई का भी है ऑप्शन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: घर को सजाने और स्टाइलिश लुक देने में फर्नीचर्स का मेन रोल है। इसलिए इस दीपावली पर लोग ट्रेंडी और एंटीक लुक वाले फर्नीचर्स अधिक पसंद कर रहे हैं। पहले जहां ड्राइंग रूम में बेड नहीं रखे जाते थे, वहीं अब सोफा कम बेड ड्राइंग रूम के लिए अधिक पसंद किए जा रहे हैं। यह जरूरत पड़ने पर सोफा के साथ ही बेड का भी काम करते हैं। फर्नीचर मार्केट में बूम शुरू हो गया है।

खूब पसंद किए जा रहे हैं कॉर्नर सोफे

घरों में अक्सर देखा जाता है कि सोफा या फिर चेयर के बीच में बची खाली जगह का कोई यूज नहीं होता। इसी कारण अब मार्केट में कॉर्नर सोफा खूब पसंद किए जा रहे हैं। इसकी जबर्दस्त डिमांड है। यही नहीं खाली कॉर्नर को भरने के लिए कॉर्नर आइटम्स भी आ गए हैं।

कस्टमर्स के लिए ऑफर ही ऑफर

-कस्टमर्स के लिए फर्नीचर मार्केट में स्कीम, फ्री होम डिलिवरी और दीपावली ऑफर्स अवेलेबल हैं।

-मैट्रेस पर पिलो, ब्लैंकेट, सूटकेस गिफ्ट दिए जा रहे हैं।

-एचडीएफसी बैंक से 100 परसेंट फाइनेंस जीरो परसेंट डाउन पेमेंट की व्यवस्था है।

-सोफा कम बेड की है जबर्दस्त डिमांड 20 हजार रुपए से 35 हजार रुपए तक के सोफा कम बेड मार्केट में अवेलेबल

रबड़ वुड फिनिशिंग वाले फर्नीचर

शहर के फर्नीचर मार्केट में ग्राहकों की पसंद देखते हुए इस बार काश्मीर वुड और रबड़ वुड फिनिशिंग वाले बेड व सोफा सेट का अधिक कलेक्शन सजाया गया है। इस बेड की फिनिशिंग सागौन व अन्य लकडि़यों से बनाए जाने वाले बेड व सोफा सेट से अधिक अच्छी होती है इसलिए लुक वाइज इन सेट को अधिक पसंद किया जा रहा है।

प्लास्टिक की डिजाइनर कुर्सियां

फर्नीचर बाजार में इस दीपावली सबसे अधिक मांग प्लास्टिक की डिजाइनर कुर्सियों और सेट की है। कई ब्रांडेड कंपनियों ने अपने लुभावने डिजाइनर सेट पर ऑफर्स दिया है। चार कुर्सी की खरीद पर टेबिल फ्री, दो कुर्सी की खरीद 10 प्रतिशत डिस्काउंट जैसे कई ऑफर्स हैं। इसके अलावा वुडन टेंपल और वुडन कॉर्नर सेट के भी नए डिजाइन दीपावली के लिए स्पेशियली तैयार कराए गए हैं।

डायनिंग टेबल: 6,000-22,000

बेडरूम सेट: डबल बेड, ड्रेसिंग टेबल, आलमारी: 49,000 से 1,25,000

सोफा सेट: 16,000 से 70 हजार रुपए तक

सेंटर टेबल: 3,500 से 30,000 रुपए तक

शू रैक- 2200 से 9000 रुपए तक

काऊचेस-सोफी- 17,500 से 25,000 रुपए तक

वुडेन आलमारी- 11,000 से 5,500 रुपए तक

हम अपने कस्टमर्स का विशेष ध्यान रखते हैं। इसलिए इस बार फर्नीचर पर अलग-अलग स्कीम, दीपावली ऑफर के साथ ही फ्री होम डिलिवरी की सुविधा दे रहे हैं। कस्टमर्स के डिमांड और पसंद के अनुसार भी फर्नीचर बनवाए जा रहे हैं। सोफा कम बेड की जबर्दस्त डिमांड है, जो हर रेंज में अवेलेबल है।

-नीलेश केसरवानी

मोतीलाल फर्नीचर

सिविल लाइंस