-हफ्ते में दो दिन चिकेन और एक दिन मछली देना है डाइट में

-चिकेन के बदले मरीजों को नहीं दिया जा रहा कुछ और

-वेज खाने वालों को दिया जा रहा पनीर

RANCHI: रिम्स में मरीजों को खाने में अब चिकेन नहीं मिल रहा है। जिससे कि नान वेज खाने वाले मरीज परेशान है। चूंकि नए डाइट चार्ट के हिसाब से मरीजों को तीन दिन नानवेज दिया जाना है। जिसमें दो दिन चिकन और एक दिन मछली दिया जा रहा था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से मरीजों को खाने में चिकन नहीं मिल रहा है। वहीं इसके बदले मे मरीजों को पनीर और अंडा भी नहीं दिया जा रहा है।

वेज खाने वालों को दिया जाता है पनीर

इनडोर वार्ड में भर्ती मरीजों को सुबह से लेकर रात तक का खाना हास्पिटल की ओर उपलब्ध कराया जाता है। इसके लिए नया रेट 80 रुपए प्रति मरीज को एक अप्रैल से लागू भी कर दिया गया है। जिसमें वेज खाने वालों को पनीर की सब्जी दी जाती है। लेकिन इन दिनों नान वेज खाने वाले मरीजों को चिकन तो नहीं मिल रहा, साथ ही उन्हें दूसरी सब्जी भी नहीं दी जा रही है। जिससे कि लंबे समय से भर्ती मरीज परेशान है। उन्हें हफ्ते में दो दिन चिकन दिया जाता था।

खाना मिलने में भी हो रही देरी

हास्पिटल में मरीजों के लिए नया डाइट चाट लागू हो जाने के बाद से मरीजों को खाना मिलने में भी देरी हो रही है। आइटम बढ़ जाने के कारण खाना बनाने में स्टाफ काफी समय लगा रहे है। इस वजह से मरीजों को अब देरी से खाना परोसा जा रहा है।

वर्जन

कुछ दिनों से मार्केट में चिकन की किल्लत हो गई है। थोड़ा बहुत होता तो हम कहीं से अरेंज कर लेते। पर हास्पिटल में मरीजों के हिसाब से काफी चिकन की जरूरत पड़ती है। सप्लाई नहीं होने की स्थिति में मरीजों खाने में चिकन नहीं दिया गया। अगली बार सप्लाई होगी तो खाने में चिकन जरूर मिलेगा।

मिनाक्षी, डाइटीशियन, रिम्स