जमशेदपुर : एक साल से कोल्हान यूनिवर्सिटी का छात्र संघ चुनाव नहीं हो पाया है। उधर, रांची यूनिवर्सिटी ने 18 सिंतबर को छात्र संघ चुनाव होना है। इस घोषणा के बाद कोल्हान में चुनाव की मांग तेज होने लगी है। पिछले दिनों कोल्हान यूनिवर्सिटी के सिंडिकेट की हुई बैठक में भी छात्र संघ चुनाव पर कोई चर्चा नहीं हुई। यूनिवर्सिटी इस चुनाव को टालना चाह रहा है। बताया जा रहा है कि कुलपति चुनाव के प्रति गंभीर नहीं हैं। पिछले छात्र संघ का चुनाव का कार्यकाल अगस्त, 2018 में ही समाप्त हो चुका है। इसके बावजूद छात्र संघ चुनाव को लेकर यूनिवर्सिटी के पदाधिकारी कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। अब झारखंड विधानसभा के आसन्न चुनाव को लेकर यूनिवर्सिटी के पदाधिकारी छात्र संघ चुनाव को लेकर बहाना बनाने लगे हैं।

दबाव में हैं सिंडिकेट मेंबर्स : झाछामो

छात्र संघ चुनाव को लेकर झारखंड छात्र मोर्चा (झाछामो) के नगर अध्यक्ष प्रेम प्रकाश दुबे ने कहा कि सिंडिकेट के सदस्य छात्र नेता भी हैं। लेकिन वे भी वहां छात्र संघ चुनाव की बात नहीं कर रहे हैं। कुलपति चुनाव को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं।

वीसी आवास का करेंगे घेराव : आजसू

कोल्हान यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में हो रहे विलंब से कारण छात्र आजसू आंदोलन की रणनीति बना चुका है। छात्र आजसू के हेमंत पाठक ने कहा कि जब से कार्यकाल समाप्त हुआ है तब से हम चुनाव मांग करते आ रहे हैं। अब इसके लिए हम कुलपति के आवास को घेरेंगे।

हम है तैयार, जब हो जाए चुनाव : अभाविप

छात्र संघ चुनाव को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरी तरह तैयार है। रांची यूनिवर्सिटी में तिथि घोषित हो चुकी है। हम केयू में भी छात्र संघ चुनाव के लिए सदस्यता अभियान चला रहे हैं। यह बातें अभाविप के प्रदेश कार्यकारी सदस्य सागर राय ने कही।