थाना प्रभारियों को एसएसपी ने दिया अल्टीमेटम, मंडियों को चिह्नित करने के दिए निर्देश

एसएसपी का कहना, ऊंट कटने पर संबंधित थानाक्षेत्र के पुलिसकर्मियों पर भी होगी कार्रवाई

Meerut। इस बार बकरीद पर ऊंट की कुर्बानी नहीं दे सकेंगे। एसएसपी अजय कुमार साहनी ने गुरुवार का अल्टीमेटम जारी करते हुए कहा कि ऊंट काटने पर न सिर्फ ऊंट काटने वाले के खिलाफ कार्रवाई होगी बल्कि संबंधित थाने के पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरेगी।

जारी किया फरमान

बकरीद के मद्देनजर गुरुवार को एसएसपी ने जनपद के सभी थानाक्षेत्रों की पुलिस को अलर्ट कर दिया है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही एसएसपी ने कहा कि बकरीद या किसी अन्य मौके पर ऊंट को नहीं काटा जाएगा। साथ ही उन्होंने सभी थानाक्षेत्रों में प्रचलित पशु बाजारों पर नियमित नजर रखने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि मेरठ समेत देश के विभिन्न हिस्सों में बकरीद के दौरान ऊंट की कुर्बानी दी जाती है।

नहीं लगेगी बकरा पैठ

इसके साथ ही एसएसपी ने सभी थानों को निर्देश दिए कि वे बकरा पैठ पर भी रोक लगाएं। ऐसे स्थानों को चिह्नित करें, जहां बकरा पैठ लगती है और लोगों को जाकर बताएं कि बकरा पैठ पर प्रतिबंध है। यदि फिर भी कोई बकरा पैठ लगाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। मेरठ में हापुड़ क्रॉसिंग से लेकर इंद्रा चौक तक लगने वाली बकरा पैठ को बंद कराने के आदेश भी एसएसपी ने सीओ कोतवाली दिनेश कुमार शुक्ला को दे दिए हैं।

ऊंट काटने पर रोक लगाई गई है। सभी थानों को निर्देश दिए गए हैं कि वे लोगों को इस संबंध में बता दें, यदि फिर भी कहीं ऊंट काटा जाता है संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के साथ-साथ थानाक्षेत्र की पुलिस पर भी कार्रवाई होगी। बकरा पैठ भी नहीं लगेगी।

अजय कुमार साहनी, एसएसपी, मेरठ

बकरीद के दौरान ऊंट, बकरों, भेड़ की कुर्बानी होती है। इस पर कोई रोक नहीं है। ऊंट की कुर्बानी पर रोक का सवाल ही पैदा नहीं होता। गैरवाजिब फैसले का विरोध होगा।

हाजी जैनुर राशीद्दीन, नायब शहर काजी