- पूरे पूर्वाचल में हो रही है घनघोर बारिश, मगर सिटी में नहीं बरसे बदरा

- घनघोर बरसात तो दूर आधे घंटे भी नहीं बरसा पानी

- मौसम विभाग के मुताबिक आज से भारी बारिश होने के आसार

GORAKHPUR : देश के पूर्वी इलाकों में झमाझम बरसात हो रही है, लेकिन गोरखपुर अब तक प्यासा है। पानी की बूंद के लिए जहां गोरखपुराइट्स तरस रहे हैं, वहीं दूसरी ओर आस-पास के इलाकों में बदरा जमकर बरस रहे हैं। पिछले दो तीन दिनों की बात करें तो सिटी में हल्की-फुल्की बारिश हुई, लेकिन मानसून से जिस तरह की उम्मीद लगाई जा रही थी वह पूरी न हो सकी। वहीं मंडे को भी बादलों ने अपने तेवर तो दिखाए, लेकिन ख् मिनट में ही बूंदा-बांदी कर चलते बने।

एक घंटा भी नहीं बरसा पानी

गोरखपुराइट्स को मानसून के दौरान अब भारी बारिश का इंतजार है। जुलाई अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच रहा है, लेकिन अब तक मानसून ने अपना असर नहीं दिखाया है। मौसम एक्सप‌र्ट्स भी इस बात से हैरान हैं कि आस-पास बारिश का खूब करम हो रहा है, लेकिन सिटी में बमुश्किल चंद बूंदों का ही दीदार हो पा रहा है। मानसून आने के बाद से अब तक किसी भी दिन एक घंटे भी घनघोर बरसात नहीं हुई।

गोरखपुराइट्स को अब भी इंतजार

बारिश के मौसम के बाद भी बादल अब तक जमकर नहीं बरसे हैं। इससे मायूस गोरखपुराइट्स को अब भी मानसून के मेहरबान होने का इंतजार है। मौसम एक्सप‌र्ट्स की मानें तो अगले कुछ दिनों तक बादल मेहरबान रहेंगे और छिटपुट बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि हल्की बारिश के बाद सिटी का टेंप्रेचर थोड़ा डाउन हुआ है।

ख्म् जुलाई तक मैक्सिमम टेंप्रेचर फ्ख् से फ्ब् और मिनिमम टेंप्रेचर ख्ब् से ख्म् डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। ख्ख् और ख्फ् जुलाई को बदली के साथ छिटपुट बारिश के आसार हैं।

- शफीक अहमद, मौसम एक्सपर्ट