-हैदराबाद-कोलकाता की फ्लाइट पर अगस्त में लगा ब्रेक

-रक्षाबंधन में कराया था टिकट, अब ट्रेन में रिजर्वेशन कराना बना आफत

-पहले भी बंद हुई थी चार माह में कोलकाता की फ्लाइट

GORAKHPUR: एक बार फिर गोरखपुर से कोलकाता की फ्लाइट एक अगस्त से बंद हो जाएगी। इंडिगो ने हैदराबाद से गोरखपुर होकर कोलकाता जाने वाली फ्लाइट को बंद करने का फैसला लिया है। इसके कारण जिन्होंने फ्लाइट की टिकट बुक कराया था उनके पैसे वापस हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि रक्षाबंधन त्योहार को लेकर ज्यादा लोगों ने टिकट बुक कराया था।

पहले भी बंद हो चुकी कोलकाता की फ्लाइट

गोरखपुर एयरपोर्ट से 2017 में अगस्त से स्पाइस जेट एयरलाइंस ने कोलकाता की फ्लाइट शुरू की थी, जो दिसंबर में कुहासा गिरने की वजह से कुछ दिनों के लिए बंद की गई थी। फरवरी-मार्च में आकर दिल्ली की फ्लाइट तो शुरू हुई, लेकिन कोलकाता की फ्लाइट फिर शुरू नहीं हो पाई।

अप्रैल में फिर शुरू हुई फ्लाइट

पैसेंजर्स की डिमांड के बाद इंडिगो ने हैदराबाद से गोरखपुर होकर कोलकाता के लिए फ्लाइट चलाने का ऐलान किया। 30 अप्रैल को यहां की फ्लाइट भी इंडिगो एयरलाइंस ने शुरू कर दी। इससे लोगों को राहत मिल रही थी। लेकिन एक बार फिर चार महीने बाद अगस्त में अचानक कंपनी ने कुछ कारण बताकर फ्लाइट को बंद कर दिया।

समय की हाेती थी बचत

कोलकाता का सफर ट्रेन से 24 घंटे का है, जबकि फ्लाइट शुरू होने से केवल 1 घंटे में ही पैेसेंजर्स पहुंच जाते हैं। हैदराबाद पहुंचने के लिए ट्रेन में दो दिन बिताने पड़ने पड़ते हैं। फ्लाइट से गोरखपुर के लोग हैदराबाद केवल दो ही घंटे में पहुंच जाते हैं। वहीं, किराया भी ट्रेन के एसी कोच का ही लगता है।

कोट-

मैंने रक्षाबंधन पर टिकट बुक कराया था। इसके बाद निश्चिंत था। लेकिन फ्लाइट के चलने से अब प्रोग्राम चेंज करना पड़ेगा।

अभिषेक अग्रवाल

भाई को राखी बांधने के लिए कोलकाता जाना था। इसी समय फ्लाइट बंद हो गई। अब तो ट्रेन में भी टिकट नहीं मिलेगा।

मोनिका

टिकट बुक करकर हैदराबाद जाने का प्लान तय था। अभी पता चला कि कंपनी ने अगस्त में फ्लाइट बंद कर दी है। ऐसे में आगे के बारे में सोचना पड़ेगा।

सुप्रिया द्विवेदी

नेट पर चेक किया तो पता चला। अब पैसा तो वापस हो जाएगा। लेकिन अब दूसरा आप्शन ट्रेन का रिजर्वेशन कराना बेहद ही चुनौतीपुर्ण होगा।

सतीश कुमार