सड़क किनारे कच्चे पर कराई गई नमाज, वनवे नहीं हुआ ट्रैफिक

सभी मस्जिदों के बाहर मुस्तैद रही पुलिस, एलआईयू भी अलर्ट

Meerut . शुक्रवार को जुमे की नमाज शहर भर में अदा की गई. जुमे की नमाज मस्जिदों के अन्दर ही हुई. मस्जिद के बाहर कच्ची सड़क तक नमाजी आए. इस दौरान पुलिस फोर्स पूरा तैनात रहा. एलआईयू भी सभी मस्जिदों के बाहर अलर्ट रही.

ये है मामला

जुमे की नमाज सड़क पर नहीं होने को लेकर एसएसपी ने आदेश जारी किया था. मस्जिद के अंदर ही नमाज पढ़ने का आदेश दिया गया था. इसके चलते सभी मस्जिदों के बाहर फोर्स को मुस्तैद किया गया था. सीओ और थानेदारों की डयूटी भी लगाई गई थी. इस कारण नमाजी सड़क तक नहीं आ सके. वहीं मस्जिद प्रबंधन की ओर से भी जिम्मेदार लोगों ने भी डयूटी लगाई गई थी कि सड़क पर नमाजी न आएं. इस बार जुमे की नमाज पर रास्ता वनवे नहीं करना पड़ा. यातायात नमाज के दौरान दोनो तरफ चला.

-------

सड़क पर वाहन बने रोड़ा

नमाज के दौरान सड़क पर खड़े वाहन रोड़ा बने रहे. नमाजियों ने नमाज से पहले वाहनों को हटाने की कोशिश भी की. वहीं नमाजियों ने अपने वाहनों को सड़क के किनारे न खड़ा करके अंदर गली में खड़ा किया. मस्जिद प्रबंधन की ओर से व्यवस्था में कई लोगों को लगाया गया था.

---

अफसर रहे मौजूद

एसएसपी के आदेश के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मुस्तैद रहे. सिटी मजिस्ट्रेट संजय कुमार पाण्डेय और सीओ कोतवाली दिनेश कुमार शुक्ला के हाथों में सुरक्षा और व्यवस्था की कमान रही. बड़ी संख्या में पुलिसबल और पैरा मिलिट्री को मस्जिद के बाहर तैनात किया गया है. वहीं आलाधिकारी फोन पर हालात की जानकारी लेते रहे.

---

शहर की प्रमुख इमलियान मस्जिद क बाहर जुमे की नमाज से पहले पुलिस द्वारा पूरा बंदोबस्त किया गया था. सभी के सहयोग से व्यवस्था में परिवर्तन हो सका्र और ट्रैफिक यथावत चलता रहा.

-अजय कुमार साहनी, एसएसपी, मेरठ

---

जुमे की नमाज के दौरान ज्यादातर मस्जिदों में परिसर के अंदर ही नमाज को पढ़ा गया. इमलियान में मस्जिद प्रबंधन की ओर से बंदोबस्त कर व्यवस्था को बहाल रखा. सभी के सहयोग से इस व्यवस्था को लागू रखा जाएगा.

-काजी जैनुर राशिदीन, नायब शहर काजी