- एकेटीयू ने सभी कॉलेजों को जारी किया आदेश, 17, 23 और 24 अप्रैल को है परीक्षा

LUCKNOW: डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) की ओर से अप्रैल के थर्ड वीक से शुरू होने वाले स्टेट एंट्रेंस एग्जाम (एसईई)-2016 के लिए सभी कॉलेजों के लिए दिशा-निर्देश जारी किया गया है। एसईई का आयोजन 17, 23 और 24 अप्रैल को किया जा रहा है। इस संदर्भ में एकेटीयू ने अपने सभी एफिलिएटेड कॉलेजों को निर्देश देते हुये कहा है कि वह इन तीन दिनों में अपने कॉलेजों में किसी तरह का कोई एग्जाम न आयोजित कराएं।

होती है स्टूडेंट्स को दिक्कत

एकेटीयू के वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक के मुताबिक कॉलेज दूसरी परीक्षाओं का सेंटर अपने कॉलेजों में बना देते हैं। ऐसे में यूपीएसईई के लिए दूर के कॉलेजों को सेंटर्स बनाना पड़ता है, जिससे स्टूडेंट्स को दिक्कत होती है। वीसी का कहना है कि सभी कॉलेजों को केंद्र नहीं बनाया जाएगा, लेकिन जब सभी कॉलेज केंद्र बनाने के लिए उपलब्ध होंगे तो यूनिवर्सिटी को ज्यादा सहूलियत होगी।

शॉर्ट नेम पर पाबंदी

एकेटीयू के वित्त विभाग ने अब फर्जी नामों से बिलों के भुगतान पर लगाम कसने के लिए एक नया निर्देश जारी किया है। इसके तहत बिलो पर शॉर्ट नाम पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। अक्सर बिलों शॉर्ट नेम जैसे राम कुमार को आरके जैसे टर्म इस्तेमाल होते हैं। इसमें फर्जीवाड़े की भी पूरी संभावनाएं रहती हैं। वित्ताधिकारी भानु प्रकाश ने निर्देश जारी किया है कि अब जिसे भी बिलों का भुगतान चाहिए वह बिल पर पूरा नाम लिखे। जो भी इस निर्देश का पालन नहीं करेगा उसका भुगतान नहीं किया जाएगा।